हरियाणा की बेटियों ने पेश की है मिसाल : कृष्ण मिढ़ा

जागरण संवाददाता, जींद : गुप्त नवरात्रों के शुभारंभ से ऐतिहासिक जयंती देवी मंदिर में चल आ रहा शतचंडी महायज्ञ सोमवार को पूर्णाहुति और बेटियों के हित में अलख जगाने तथा राष्ट्रहित में एकजुट रहने के आह्वान के साथ संपन्न हुआ। महायज्ञ में नेताओं, शिक्षाविदों के साथ-साथ हजारों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर जहां आहुति डाली, वहीं इस मौके पर 41 स्कूलों से पहुंची 9100 कन्याओं का भव्य पूजन किया गया। इस दौरान जयंती देवी मंदिर के दरबार में बेटियों के हित में आवाज उठने के साथ-साथ राष्ट्रहित को सर्वोपरि बताते हुए संगठित रहने की अलख जगाई गई।

कन्या पूजन के साथ-साथ शिक्षित बेटियां संबोधन में झांसी की रानी, कल्पना चावला, साक्षी, गीता फौगाट सहित उन महिला शक्तियों की मिसाल पेश की, जिनकी प्रतिभा का ना केवल देश में अपितु विदेशों में भी डंका बज रहा है। मां के दरबार में हुए इस भव्य धार्मिक समागम में अंतरराष्ट्रीय कथावाचक अजय, जींद विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा, एचपीएससी सदस्य जयभगवान गोयल, पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्ता के बेटे एवं हरियाणा व्यापार मंडल के उपप्रधान अजय गुप्ता, सीआरएसयू के वाइस चांसलर डॉ. आरबी सौलंकी और भारतीय खेल प्राधिकरण की प्रोजेक्ट अधिकारी नरेश मुदगिल बतौर मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की।

विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने कहा कि जो व्यक्ति धर्म में आस्था रखेगा, वह निश्चित तौर पर किसी का बुरा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि बेटियों को सक्षम बनाने के लिए उनको शिक्षित करना होगा। जब तक शिक्षित नहीं होगी, तब तक वे पुरुषों के साथ कदम से कदमताल नहीं कर सकती। एचपीएससी सदस्य जयभगवान गोयल ने कहा कि जिस समाज में बेटियों की कद्र होती है, वह निश्चित तौर पर उत्थान करता है। इतिहास इस बात का गवाह है कि अगर बेटियां कुछ मन में ठान लें तो उसे हासिल करके ही रहती हैं।

वीसी प्रो. आरबी सोलंकी ने कहा कि कन्याओं की महत्ता को समझा जा रहा है। इसलिए आज चहुंओर बेटियों के हित में आवाज बुलंद हो रही है। हरियाणा में बेटियों के प्रति लोगों की सोच बदल रही है। इस मौके पर सुशील शांडिल्य, सुशील ¨सगला, मास्टर सोमवीर मलिक, राम सुनेजा, विजय सचदेवा, राकेश वत्स, अजय सैनी, अजय भोला, आयुष जैन, अजय अहलावत, अमीर गोलू, नमन जैन, रामप्रकाश कनहोरिया, महावीर जैन, राजकुमार गर्ग मौजूद थे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.