जींद के रोडवेज जीएम ने निजी कोष से चालक-परिचालकों को बांटे एन-95 मास्क

जींद डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने सोमवार को जींद डिपो सफीदों और नरवाना सब डिपो के करीब 371 चालक-परिचालकों को एन-95 मास्क वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:17 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:17 AM (IST)
जींद के रोडवेज जीएम ने निजी कोष से चालक-परिचालकों को बांटे एन-95 मास्क
जींद के रोडवेज जीएम ने निजी कोष से चालक-परिचालकों को बांटे एन-95 मास्क

जागरण संवाददाता, जींद : जींद डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने सोमवार को जींद डिपो, सफीदों और नरवाना सब डिपो के करीब 371 चालक-परिचालकों को एन-95 मास्क वितरित किए। जीएम ने यह मास्क अपने खुद के निजी कोष से बांटने का काम किया है। हालांकि सरकार की तरफ से भी समय-समय पर मास्क और सैनिटाइजेशन कर्मचारियों को दिया जा रहा है।

जीएम बिजेंद्र हुड्डा ने बताया कि रोडवेज चालक-परिचालक लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के खिलाफ फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। कोरोना संक्रमित होने के बावजूद भी चालक-परिचालक अपनी हिम्मत का परिचय दे रहे हैं। इसलिए इनकी सुरक्षा का जिम्मा प्रबंधन का बनता है। सरकार की तरफ से भी कई बार मास्क दिए जा चुके हैं तो दो बार सैनिटाइजर भी वितरित किए जा चुके हैं। सोमवार को उन्होंने अपने निजी कोष से पैसे खर्च कर एन-95 मास्क खरीदे और जितने भी चालक-परिचालक ऑन ड्यूटी थे, उन्हें बांटे गए। जीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है, इसलिए सभी चालक-परिचालक मुंह पर मास्क, शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। अपना विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

सुख शांति और विश्व कल्याण के लिए किया महामंत्र जाप

जासं, जींद : महान शक्ति संगठन कला धाम की ओर से सर्व सुख शांति और विश्व के कल्याण के लिए अखंड महामंत्र जाप किया गया। ऋषि सुखदेव महाराज ने जरूरतमंद लोगों को राशन दिया और महामारी से सुरक्षा के लिए मास्क भी बांटे। एक जरूरतमंद महिला को निश्शुल्क गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया।

सुखदेव महाराज ने कहा कि ऐसे बहुत से गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति हैं। जिनके घर में कोई कमाने वाला नहीं है और बड़ी मुश्किल से अपना घर चलाते हैं। अब लॉकडाउन की वजह से उनको अपना पेट भरना भी मुश्किल हो गया है। इसलिए संकट के इस समय में महापुरुषों से प्रेरणा लेते हुए सभी इंसानों को जितना संभव हो, परोपकार करते हुए एक दूसरे की निस्वार्थ भाव से सहायता अवश्य करनी चाहिए। भगवान परोपकारी व्यक्ति को अपने सच्चे प्रेम, वास्तविक आनंद और असली माल से मालोमाल बना देते हैं। सुखदेव महाराज ने ऑनलाइन महामंत्र का अखंड जाप करवाते हुए कहा कि सेवा, सिमरन और दान, ये तीनों कर्म है उत्तम योनि के। जिसने प्रभु प्रेम और सत्य को जीवन में उतार लिया, उसने ही संसार के सभी दुखों से छुटकारा पा लिया।

chat bot
आपका साथी