बिना मास्क घूमने वालों से सख्ती से निपट रही पुलिस, लोगों के काटे चालान

कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई। बिना मास्क सड़कों पर निकलने वाले लोगों के चालान काटकर 500 रुपये का जुर्माना किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:15 AM (IST)
बिना मास्क घूमने वालों से सख्ती से निपट रही पुलिस, लोगों के काटे चालान
बिना मास्क घूमने वालों से सख्ती से निपट रही पुलिस, लोगों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना के मामले बढ़ते ही कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई। बिना मास्क सड़कों पर निकलने वाले लोगों के चालान काटकर 500 रुपये का जुर्माना किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने थाना व चौकी प्रभारियों को आदेश दिए हुए हैं कि जो भी व्यक्ति बिना मास्क के सड़कों व बाजार व दूसरे भीड़ वाले क्षेत्रों में मिलें उसने चालान किए जाएं। पुलिस प्रतिदिन औसतन 175 लोगों के चालान कर रही है और अप्रैल के 18 दिनों में 3137 बिना चालान वाले लोगों के चालान किए जा चुके हैं। पुलिस की सख्ती के बावजूद भी लोग कोविड नियमों का पालन करने को तैयार नहीं हैं। पुलिस ने विशेष अभियान में एक ही दिन में 190 लोगों के चालान किए। इसमें सबसे ज्यादा चालान ग्रामीण क्षेत्रों में नेशनल व स्टेट हाईवे पर तैनात यातायात पुलिस ने बिना मास्क के 59 लोगों को पकड़ा और मौके पर ही जुर्माना वसूला गया। जबकि शहर के नाकों पर तैनात यातायात पुलिस ने 16 लोगों के चालान किए।

सदर थाना जींद पुलिस ने 24, पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने 20, सदर थाना सफीदों पुलिस ने 15, शहर थाना पुलिस जींद ने 10, उचाना थाना पुलिस ने चार, शहर थाना नरवाना पुलिस ने पांच, सदर थाना नरवाना पुलिस ने 12, जुलाना थाना पुलिस ने 11, शहर थाना सफीदों पुलिस ने 10, अलेवा थाना पुलिस ने दो, महिला थाना पुलिस ने तीन लोगों के बिना मास्क पहने हुए पकड़ा। जिले में प्रतिदिन औसतन 150 के करीब लोगों के बिना मास्क के चालान किए जा रहे हैं।

दुकानदारों के विरोध से पुलिस असमंजस में

शहर में जहां कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने के बाद भी लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। जब पुलिस कोविड नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान करती है तो शहर के दुकानदार इसका विरोध कर रहे हैं। बिना मास्क वाले लोगों के चालान काटना शुरू करते ही शहर के व्यापारी यह कहकर विरोध करते हैं कि उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। पिछले दिनों जहां सफीदों शहर में दुकानदार ने मास्क का चालान काटने के विरोध में रोड जाम कर दिया था। वहीं शनिवार को शहर के व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल जब डीआइजी ओपी नरवाल से मिला तो वहां पर भी शहर में मास्क का चालान काटने के मुद्दा उठाया गया। ऐसे में लोग बिना सख्ती से कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे। ऐसे में अब पुलिस असमंजस में फंस गई है कि वह कोविड नियमों का पालन कैसे करवाए।

नौ दिन में काटे गए चालान

10 अप्रैल : 168

11 अप्रैल : 172

12 अप्रैल : 158

13 अप्रैल : 175

14 अप्रैल : 185

15 अप्रैल : 193

16 अप्रैल : 207

17 अप्रैल : 197

18 अप्रैल : 190

chat bot
आपका साथी