जींद को मिली छह हजार डोज वैक्सीन, सोमवार को लगेगा हेल्थ, फ्रंट लाइन वर्करों के लिए मेगा वैक्सीनेशन

जींद में शनिवार केवल एक जगह पर ही वैक्सीनेशन हुआ। जहां पर 177 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 118 लोगों को पहली डोज व 59 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:44 AM (IST)
जींद को मिली छह हजार डोज वैक्सीन, सोमवार को लगेगा हेल्थ, फ्रंट लाइन वर्करों के लिए मेगा वैक्सीनेशन
जींद को मिली छह हजार डोज वैक्सीन, सोमवार को लगेगा हेल्थ, फ्रंट लाइन वर्करों के लिए मेगा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में शनिवार केवल एक जगह पर ही वैक्सीनेशन हुआ। जहां पर 177 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 118 लोगों को पहली डोज व 59 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। शनिवार को छह हजार डोज कोविशील्ड वैक्सीन की मिली है। एएनएम की नियमित भर्ती के लिए परीक्षा होने के चलते रविवार को वैक्सीनेशन करने का शेड्यूल जारी नहीं किया। रविवार को केवल नरवाना नागरिक अस्पताल में ही वैक्सीनेशन अभियान चलाने की डिमांड की गई है। जिले में अब तक कुल तीन लाख 24 हजार 763 लोगों को वैक्सीन लगाई है। इसमें दो लाख 72 हजार 432 लोगों को पहली डोज व 52 हजार 331 लोगों को दूसरी डोज लगवाई है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि छह हजार डोज कोविशील्ड की मिली है, लेकिन एएनएम की नियमित भर्ती के लिए परीक्षा है, इसलिए अनुबंध आधार पर लगी एएनएम छुट्टी पर है, इसलिए रविवार को कुछेक जगह पर ही वैक्सीनेशन होगा। सोमवार को हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन कर्मचारियों को दूसरी डोज लगाने के लिए मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा।

685 सैंपल रिपोर्ट मिला एक कोरोना संक्रमित

जिले में एक सप्ताह बाद कोरोना का नया केस सामने आया है। शनिवार को 685 सैंपल रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला, जबकि एक संक्रमित स्वस्थ हुआ है। जिले में दो कोरोना के सक्रिय केस हैं। जिले में अब तक 21 हजार 190 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें से 20 हजार 652 लोगों कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि शनिवार को जिले में 514 लोगों के सैंपल लिए हैं। अब तक दो लाख 87 हजार 981 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से 690 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

chat bot
आपका साथी