आमदनी के मामले में जींद डिपो 19वें नंबर पर खिसका

यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा देने की एवज में किराये के रूप में होने वाली आमदनी के मामले में जींद डिपो 19वें नंबर पर खिसक गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 06:20 AM (IST)
आमदनी के मामले में जींद डिपो 19वें नंबर पर खिसका
आमदनी के मामले में जींद डिपो 19वें नंबर पर खिसका

जागरण संवाददाता, जींद : यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा देने की एवज में किराये के रूप में होने वाली आमदनी के मामले में जींद डिपो 19वें नंबर पर खिसक गया है। आमदनी बढ़ाने को लेकर मुख्यालय की टीम ने बुधवार को जींद डिपो का दौरा किया और बस अड्डा, वर्कशॉप, बसों की रोटेशन, रिसिप्ट को चेक कर व्यवस्था में बदलाव और सुधार के निर्देश दिए।

डिपो की आय किस तरह से बढ़ाई जाए, इसे लेकर मुख्यालय की तरफ से डीटीसी सरबजीत मान और सीआइ प्रेम सिंह बुधवार दोपहर बाद जींद बस अड्डे पर पहुंचे। यहां डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने उनका स्वागत किया। कार्यालय में जीएम बिजेंद्र हुड्डा, ट्रैफिक मैनेजर योगेंद्र आसरी, एओ सुनील भाटिया, वर्कशॉप मैनेजर संजीत सिंह, एसपीओ के साथ टीम ने बैठक की और उन कारणों को जानने की कोशिश की, जिनसे डिपो की आय घट रही है। टीम ने सबसे पहले रोटेशन की चेकिग की। इसके बाद रिसिप्ट, लंबी दूरी के मार्गो की रिपोर्ट मांगी गई। उसके बाद यह पता किया गया कि दूसरे डिपो के साथ तालमेल सही है या नहीं। दरअसल जींद डिपो को कैथल, पानीपत, असंध रूटों पर परिवहन समिति की बसों के साथ टाइमिग को लेकर दिक्कतें आ रही थी, इसके समाधान को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद बस अड्डे, वर्कशॉप, नए बस अड्डे की चेकिग की गई, जहां सब ठीक-ठाक मिला। टीम के सदस्यों ने कहा कि कर्मचारियों को समय पर रेस्ट दिया जाए। रोडवेज की जगह प्राइवेट बस लगाने के मामले में मांगी रिपोर्ट

पिछले दिनों रोडवेज के कर्मचारी द्वारा गोहाना रूट परमिट की परिवहन समिति की बस को रोहतक रूट पर भिजवा दिया था। जीएम ने चेकिग के दौरान कर्मचारी की इस लापरवाही को पकड़ दिया था। इस मामले में जांच कमेटी बनाई गई थी। डीटीसी ने इस मामले में जांच रिपोर्ट जल्दी से पेश किए जाने के निर्देश दिए। डिपो जल्द होगा टॉप-10 में : बिजेंद्र हुड्डा

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि मार्च महीने में रिपोर्ट में जींद डिपो 19वें स्थान पर था। इसे गंभीरता से लेते हुए जरूरी बदलाव के निर्देश दिए गए हैं। आमदनी के मामले में डिपो जल्द ही टॉप-10 में शामिल होगा। रोजाना की आमदनी के हिसाब से जींद डिपो अभी भी टॉप-10 में ही है। मुख्यालय के निर्देशानुसार रोटेशन में बदलाव किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी