जींद में बिना पार्किग बाजार में लग रहा जाम

बाजार और मुख्य मार्गो पर वाहन सड़क पर ही खड़े रहते हैं। त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार में हलचल बढ़ गई है। जिसका असर शहर की सड़कों पर भी दिखने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:21 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:21 AM (IST)
जींद में बिना पार्किग बाजार में लग रहा जाम
जींद में बिना पार्किग बाजार में लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, जींद : बाजार और मुख्य मार्गो पर वाहन सड़क पर ही खड़े रहते हैं। त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार में हलचल बढ़ गई है। जिसका असर शहर की सड़कों पर भी दिखने लगा है। गोहाना रोड और रानी तालाब से देवीलाल चौक की तरफ जाने वाले मार्ग पर पार्किग की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग सड़क किनारे ही बाइक, कार व दूसरे वाहन खड़े कर खरीदारी के लिए दुकानों पर चले जाते हैं। जिससे आधी सड़क बंद हो जाती है और वाहनों की लंबी लाइन लगी रहती है। वहीं, रानी तालाब के पास बड़े-बड़े शोरूम और बैंक हैं। यहां भी बाहर सड़क पर वाहन खड़े रहते हैं। रोड सेफ्टी कमेटी की बैठकों में पार्किग का मुद्दा उठता है और नगर परिषद को पार्किग के लिए जगह चिह्नित करने के आदेश दिए गए थे। नगर परिषद ने गुरुद्वारा के सामने अपनी खाली जमीन पर पार्किग बनाने का काम पिछले सप्ताह शुरू किया था। लेकिन एक दिन जेसीबी चलाने के बाद काम बंद कर दिया गया। वहीं बाकी शहर में पार्किग के लिए जगह चिह्नित नहीं की गई हैं।

बड़े शोरूम वालों के बाहर खड़े रहते वाहन

मैन बाजार में जो बड़े कपड़ा शोरूम वाले हैं। उनके यहां 10 से 15 कर्मचारी काम करते हैं। उनकी बाइक भी दुकान के आगे ही खड़ी रहती हैं। जिससे बाजार में आने-जाने का रास्ता नहीं बचता। पिछले दिनों तत्कालीन जिला नगर आयुक्त संजय बिश्नोई ने 12 अक्टूबर से शहर में दुकानों के आगे सामान रखकर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नगर परिषद को अभियान चलाने के आदेश दिए थे। नगर परिषद ने केवल एक दिन गोहाना रोड पर रेहड़ी वालों को हटाकर और दुकानों के बाहर रखे सामान को हटवा कर अभियान को बंद कर दिया।

दशहरे तक पार्किग तैयार करने का किया था दाव

सामाजिक र्संस्था अन्ना टीम के सदस्य सुनील वशिष्ठ ने डीसी नरेश नरवाल से रानी तालाब के पास गुरुद्वारा के पास खाली पड़ी जमीन पर पार्किंग बनाने की मांग की थी। डीसी के निर्देश पर पिछले सप्ताह नगर परिषद ने यहां पार्किंग बनाने का काम शुरू कर दिया था। सुनील वशिष्ठ ने बताया कि नगर परिषद ने दशहरे से पहले पार्किंग तैयार करने का दावा किया था। लेकिन एक दिन बाद ही काम रोक दिया गया। अगर यहां पार्किंग बन जाती है, तो आधे बाजार में जाम पर काफी हद तक काबू पाया जा सकता है।

गोहाना रोड के वाहनों के लिए भी हो पार्किग

गोहाना रोड पर डीआरडीए व बस स्टैंड के पास सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। यहां आटो और रेहड़ी वाले खड़े रहते हैं। वहीं दुकानों के बाहर भी काफी संख्या में वाहन खड़े रहते हैं। स्कीम छह की पत्थर मार्केट में दुकानदारों ने दुकानों के आगे 50 फीट तक कब्जा किया हुआ है। ये जगह खाली करा कर प्रशासन यहां पार्किग शुरू कर सकता है। जिससे गोहाना रोड पर आने वाले वाहन यहां खड़े कराए जा सकते हैं। इसी तरह भारत सिनेमा रोड पर भी पुराने बस स्टैंड के पास खाली जगह में पार्किग बनाई जा सकती है।

पार्किग के लिए जगह कर रहे हैं चिह्नित : ईओ

नगर परिषद ईओ सुशील कुमार ने बताया कि पिछले साल कोरोना की वजह से बाजार में ग्राहकी कम रही। इस बार लोगों में खरीदारी के प्रति उत्साह है। जिससे बाजार में ज्यादा भीड़ है। बाजार में वाहनों की इंट्री पर रोक लगाई जाएगी। बाजार के नजदीक पार्किग के लिए जगह चिह्नित की जा रही हैं। रानी तालाब के पास भी जल्द पार्किग तैयार कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी