जैन समाज ने 12 सितंबर पर मांस बिक्री पर रोक की मांग उठाई

जींद में एसएस जैन सभा के सदस्यों ने डीसी नरेश नरवाल और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार को ज्ञापन सौंपकर 4 से 12 सितंबर तक शहर में मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:40 AM (IST)
जैन समाज ने 12 सितंबर पर मांस बिक्री पर रोक की मांग उठाई
जैन समाज ने 12 सितंबर पर मांस बिक्री पर रोक की मांग उठाई

जागरण संवाददाता, जींद: एसएस जैन सभा के सदस्यों ने शुक्रवार को डीसी नरेश नरवाल, एसपी वसीम अकरम और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार को ज्ञापन सौंपकर 4 से 12 सितंबर तक शहर में मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। एसएस जैन सभा के प्रधान पीसी जैन ने डीसी को सौंपे ज्ञापन में कहा कि सकल जैन समाज पूरे देश और विश्व में 4 से 12 सितंबर तक जैन धर्म का सबसे पवित्र पर्व मना रहा है। जैन समाज जियो और जीने दो के सिद्धांत को मानता है। इसी सिद्धांत के आधार पर हर साल यह पर्व अहिसा के रूप में मनाया जाता है। पिछले साल की तरह इस साल भी हरियाणा सरकार के शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय ने सभी जिला प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया है कि इन दिनों में अपने जिले में बूचड़खाना व मीट की दुकान बंद रखी जाएं। इसलिए निवेदन है कि इस आदेश का पालन करवाएं।

कुचराना खुर्द से संदिग्ध परिस्थितियों में महिला गायब

अलेवा: कुचराना खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने संदिग्ध परिस्थितियों में 31 वर्षीय पत्नी के घर से गायब होने की शिकायत अलेवा पुलिस को दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्जकर गायब महिला की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में कुचराना खुर्द निवासी कुलदीप ने बताया कि एक सितंबर को 31 वर्षीय पत्नी सुमन उर्फ मीना बिना बताए घर से कहीं चली गई। परिजनों ने पत्नी को सग्गे, संबंधियों व रिश्तेदारों के यहां तलाश करने के बाद भी कोई सुराग न लगने के बाद इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

chat bot
आपका साथी