यातायात के नियमों का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी : त्रिपाठी

सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा के स्लोगन के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर शनिवार को सुप्रीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया।

JagranSat, 13 Nov 2021 11:17 PM (IST)
यातायात के नियमों का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी : त्रिपाठी

जागरण संवाददाता, जींद : सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा के स्लोगन के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर शनिवार को सुप्रीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में शामिल लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ दिलाकर लोगों को जागरूक किया। प्राचार्य सत्येंद्र त्रिपाठी ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करना है। सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। यातायात के नियमों का पालन जुर्माने से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी जान बचाने के लिए करें। यातायात के नियमों का पालन न करके हमारी एक छोटी सी गलती हमें जीवन भर के लिए मुश्किल में डाल सकती है। कार्यक्रम संयोजक संगीत अध्यापक मोहित बब्बर ने कहा कि अगर आप वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करेंगे तो आपकी जिदगी सुरक्षित है। जरा सी लापरवाही जान की दुश्मन बन सकती है। सुरक्षित वाहन संचालन व जागरूकता ही आपकी जान बचा सकती है। विद्यालय के यातायात निरीक्षक व शारीरिक शिक्षक राजेंद्र कुमार ने विद्यार्थियों को रैली के माध्यम से जागरूकता संदेश दिया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सरत अत्री व प्रबंधन समिति के सदस्य बलवान शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, विकास शर्मा, उप-प्राचार्य राजकुमार शर्मा उपस्थित रहे। रक्त को सड़क पर बहाने की बजाय जरूरतमंद की जान बचाने के लिए दान करें : रेखा

जागरण संवाददाता, जींद : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने टीम जींद सुधार (अन्ना टीम जींद) के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर महादेव धर्मशाला नजदीक मानव सेवा संघ में लगाया। रक्तदान शिविर में 46 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेखा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि अपना रक्त सड़क पर बहाने की बजाय किसी की जान बचाने के लिए अपना दान करें। टीम जींद सुधार टीम नेक काम कर रही है। रक्तदान से किसी प्रकार की शरीर को हानि नहीं होती, बल्कि रक्तदान से अनेक बीमारियों से बचाव होता है। सभी रक्तदाताओं को सार्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। पीएलवी एवं सक्षम युवाओं ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का स्टाल लगाकर लोगों को कानून के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि 11 दिसंबर को जिला व उपमंडल स्तर पर राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई जाएगी। 14 नवंबर को डीएवी पब्लिक स्कूल में बाल दिवस मनाया जाएगा। शिविर में समाज के गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। जिसमें वरदान अस्पताल की डायरेक्टर डा. मीना शर्मा, सुरेंद्र सिंह, मनोज असीजा, टीम जींद सुधार के प्रधान प्रवीण कुमार सैनी, सुनील वशिष्ठ, रविद्र, महाबीर हिदू, चंद्रकांत अंबानी, नकुल शर्मा मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.