जिले में पचास जगहों पर मनेगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को कोरोना नियमों की पालना करते हुए व्यवस्थित तरीके से मनाया जाएगा। जिले में 50 जगहों पर योग कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:30 AM (IST)
जिले में पचास जगहों पर मनेगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस
जिले में पचास जगहों पर मनेगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

जागरण संवाददाता, जींद: सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को कोरोना नियमों की पालना करते हुए व्यवस्थित तरीके से मनाया जाएगा। जिले में 50 जगहों पर योग कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे। सभी स्थलों को योग कार्यक्रम शुरू होने से पहले सैनिटाइज करवाया जाएगा।

डीसी डा. आदित्य दहिया ने मंगलवार को इस बारे में लघु सचिवालय के सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक भी ली।

डीसी ने योग कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की ड्यूटियां भी निर्धारित की। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले के प्रत्येक शहर में दो-दो योगा कार्यक्रम तथा ग्रामीण क्षेत्र में 40 योगा कार्यक्रम करवाए जाएंगे। जिन गांवों में व्यायामशालाएं बन चुकी हैं, वहां योग कार्यक्रम होंगे। शहरी क्षेत्र में योग कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर नगर आयुक्त संजय बिश्नोई तथा ग्रामीण क्षेत्र में स्थल चिन्हित करने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी दलबीर सिंह को जिम्मेदारी सौंपी। कार्यक्रम स्थलों पर मैट की व्यवस्था करवाने के लिए सीईओ जिला परिषद तथा जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने खेल विभाग के अधिकारियों को योग कार्यक्रम स्थलों पर कोच की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिये।

तीन सदस्यीय कमेटी गइथ्त

डीसी ने योग कार्यक्रमों की सफलता को सुनिश्चित करने के लिए तीन सदस्सीय कमेटी का गठन किया। कमेटी में जिला आयुर्वेदिक अधिकारी, आयुष विभाग के एएमओ तथा जिला परिषद के लेखा अधिकारी को शामिल किया है। जिला शिक्षा अधिकारी समेत कई अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को पूर्ण सहयोग देने के निर्देश दिये। बैठक में नगराधीश दर्शन यादव, डीएसपी पुष्पा खत्री समेत लगभग सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी