जींद में भारतीय योग संस्थान ने मनाया स्मृति दिवस

भारतीय योग संस्थान के संस्थापक स्व. प्रकाश लाल की 12वीं पुण्यतिथि पर अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला व गोल स्कूल में स्मृति दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:03 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:03 AM (IST)
जींद में भारतीय योग संस्थान ने मनाया स्मृति दिवस
जींद में भारतीय योग संस्थान ने मनाया स्मृति दिवस

जींद: भारतीय योग संस्थान के संस्थापक स्व. प्रकाश लाल की 12वीं पुण्यतिथि पर अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला व गोल स्कूल में स्मृति दिवस मनाया गया। संस्थान के अर्बन जिला प्रधान शमशेर सिंह ने नए व पुराने साधकों को जिलेभर में चल रहे योग केंद्रों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कई सेंटरों पर सुबह-शाम योग की कक्षाएं चलाई जा रही हैं। वहीं, हर्बल पार्क जिला इकाई ने हाउसिग बोर्ड में टंकी पार्क में योग साधना केंद्र शुरू किया। यहां दलबीर शर्मा को सुबह व सविता रोहिला को सायं का केंद्र प्रमुख बनाया गया। इस मौके पर सतपाल, रोशनलाल, हरिकिशन, भीम सिंह, मीरा सिघल, ऋषिपाल दूहन, सतीश गर्ग, घनश्याम शर्मा, राजेंद्र कोहली, आत्मा राम, सुरजीत सैनी आदि मौजूद रहे।

नगर परिषद कर्मियों ने शहरी निकाय मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

जींद, (वि) : नगर पालिका कर्मचारी संघ के आह्वान पर शुक्रवार को नगर परिषद कर्मचारियों ने मांगों को नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार को शहरी निकाय मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। साथ ही मांगें नहीं माने जाने पर 17 अगस्त से आंदोलन करने के बारे में भी अवगत करवाया।

नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर सरकार के साथ दो दौर की बातचीत हो चुकी है। बावजूद इसके सरकार ने मानी गई मांगों के संदर्भ में पत्र जारी नहीं किया है। शुक्रवार को नप कर्मचारियों ने नोटिस डे मनाया। उन्होंने कहा कि कोरोना से कर्मी की मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता, आश्रितों को नियमित नौकरी, चार हजार रुपये जोखिम भत्ता देने समेत अन्य मांगे थी। सरकार द्वारा उनकी मांगों पर ध्यान न दिए जाने के कारण 17 अगस्त को प्रदेशभर में नगर पालिका, नगर परिषद तथा निगमों के कर्मचारी सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। 24 व 25 अगस्त को सभी कर्मचारी भूख हड़ताल करेंगे। 27 अगस्त को सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल करेंगे। अगर फिर भी समाधान नहीं हुआ तो हड़ताल लंबी चलेगी।

chat bot
आपका साथी