पेगां पैक्स मामला : फिगर एक्सपर्ट टीम ने 21 किसानों के हस्ताक्षर व अगूंठों का किया मिलान

पेगां पेक्स कर्मचारियों द्वारा किसानों के साथ खाद बीज व नकदी के मामले में किए घोटाले के मामले में हस्ताक्षर आदि लेने के लिए मंगलवार को फिगर एक्सपर्ट की टीम सहायक रजिस्ट्रार संदीप खटकड़ की अध्यक्षता में उचाना एसडीएम कार्यालय पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:29 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:29 AM (IST)
पेगां पैक्स मामला : फिगर एक्सपर्ट टीम ने 21 किसानों के हस्ताक्षर व अगूंठों का किया मिलान
पेगां पैक्स मामला : फिगर एक्सपर्ट टीम ने 21 किसानों के हस्ताक्षर व अगूंठों का किया मिलान

संवाद सहयोगी, अलेवा : पेगां पेक्स कर्मचारियों द्वारा किसानों के साथ खाद, बीज व नकदी के मामले में किए घोटाले के मामले में हस्ताक्षर आदि लेने के लिए मंगलवार को फिगर एक्सपर्ट की टीम सहायक रजिस्ट्रार संदीप खटकड़ की अध्यक्षता में उचाना एसडीएम कार्यालय पहुंची। इस दौरान फिगर एक्सपर्ट ने एसडीएम कार्यालय में सहायक रजिस्ट्रार के समक्ष घोटाले से पीड़ित संडील के 18 किसानों के हस्ताक्षर लिए। एसडीएम राजेश कोथ ने बताया कि पैक्स कर्मियों द्वारा किए घोटाले में हस्ताक्षर लेकर मिलान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 29 सितंबर को उचाना बुलाया गया था। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा घोटाले से पीड़ित किसानों को गांव से गाड़ी भेजकर उचाना लाया व छोड़कर आया गया। संडील घोटाले से पीड़ित 21 किसानों के हस्ताक्षर फिगर एक्सपर्ट द्वारा लिए गए हैं, जबकि किसान की तबीयत खराब होने के कारण हस्ताक्षर नहीं लिए जा सके हैं। किसानों के लिए गए हस्ताक्षर का मिलान आदि करने के बाद एक्सपर्ट द्वारा एक सप्ताह तक रिपोर्ट देने की बात कही गई है। जिला प्रशासन द्वारा मामले में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम ने कहा कि किसानों के साथ किए घोटाले में शामिल किसी भी कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

फिगर एक्सपर्ट की रिपरेट के बाद होगी कार्रवाही: सहायक रजिस्ट्रार

सहायक रजिस्ट्रार संदीप खटकड़ ने बताया कि 21 किसानों के हस्ताक्षर तथा अंगूठों का मिलान फिगर एक्सपर्ट टीम द्वारा किया जाएगा। मामले को लेकर कोई कर्मचारी दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी। उसके बाद बाकी बचे किसानों की मामले को लेकर प्रक्रिया शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी