जयंती मंडल के कैंप में 300 को पहली और 17 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी

जयंती मंडल के कैंप में 300 को पहली और 17 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी

कोविड 19 टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत टीकाकरण कैंप रेलवे रोड स्थित भगत भेरा लाल धर्मशाला में जयंती मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र धवन की अध्यक्षता में हुआ।

JagranFri, 23 Apr 2021 07:59 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जींद : कोविड 19 टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत टीकाकरण कैंप रेलवे रोड स्थित भगत भेरा लाल धर्मशाला में जयंती मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र धवन की अध्यक्षता में हुआ। मंडल संयोजक संजय सैनी के मार्गदर्शन में कोविड 19 टीकाकरण जागरूकता अभियान कैंप चला। कैंप का उद्घाटन बीजेपी जिला अध्यक्ष राजकुमार मोर और विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा की उपस्थिति में हुआ। कैंप में भगत भेरा लाल धर्मशाला के प्रधान राधे श्याम चिल्लाना ने भी सहयोग किया। जयंती मंडल का यह नौवां कैंप था और 10वां कैंप 24 अप्रैल को कुम्हारों वाली धर्मशाला विद्यापीठ मार्ग पर लगेगा। सुरेंद्र धवन ने कहा कि सेवा, सहयोग भाजपा का मूल मंत्र है। उसी भावना से जयंती मंडल वैक्सीनेशन कैंप और अन्य सामाजिक कार्य करता रहेगा। गली मोहल्लों में कैंप लगने से लोगों का वैक्सीन के प्रति भरोसा बढ़ा है। जयंती मंडल अपने सभी 10 शक्ति केंद्रों मे कैंप लगाएगा। कैंप में 45 साल से ऊपर 300 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 17 लोगों को दूसरी डोज लगी। नागरिक अस्पताल से वैक्सीन चोरी होने के बावजूद कैंप के लिए वैक्सीन का प्रबंध करने पर सिविल सर्जन डा. मंजीत सिंह और डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश पांचाल का आभार जताया। इस अवसर पर पवन शर्मा, शिवचरण, विकास ग्रोवर, दयानंद पाचा, प्रदीप शर्मा, अनिल काठपाल, विक्रम सैनी, राकेश सेतिया, बलराज पांचाल, संतराम शर्मा उपस्थित रहे।

मास्क नहीं पहनने वालों के चालान काट कर बांटे मास्क

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी जहां लगातार चेकिग अभियान चलाया जा रहा है, वहीं लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें मास्क भी बांटे जा रहे हैं। शहर में जगह-जगह नाके लगाकर पुलिस वाहनों की चेकिग के बाद दस्तावेज पूरे न होने पर चालान करती है तो साथ ही मास्क नहीं होने पर मास्क का चालान किया जाता है।

वीरवार को शहर थाना ट्रैफिक पुलिस द्वारा करीब 100 लोगों के चालान मास्क नहीं पहनने पर काटे गए। शहर थाना ट्रैफिक इंचार्ज एएसआई राजेश कुमार ने बताया कि उनकी टीम ने देवीलाल चौक पर 100 से ज्यादा मास्क बांटे। राजेश ने कहा कि महामारी से बचाव का सबसे कारगर तरीका मास्क ही है, अगर मास्क पहने होंगे तो संक्रमण की संभावना न के बराबर होगी। शहर में लोग खुद को संक्रमण से बचाने के लिए नहीं, बल्कि चालान से बचने की खातिर की मास्क लगा रहे हैं। लोगों को संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए सार्वजनिक जगहों पर या भीड़भाड़ की जगह पर हमेशा मास्क का प्रयोग करना चाहिए। एएसआई राजेश ने यह भी चेतावनी दी कि मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई जारी रहेगी। कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, इसलिए खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी स्वस्थ रहने के लिए सहयोग करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.