राजौंद में नगरपालिका परिसर में किया सैनिटाइजेशन

नगरपालिका प्रशासन ने वीरवार को वार्ड नंबर दो व नगरपालिका कार्यालय में सैनिटाइजेशन किया। इस दौरान सफाई कर्मचारियों को मास्क दस्ताने भी वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:15 AM (IST)
राजौंद में नगरपालिका परिसर में किया सैनिटाइजेशन
राजौंद में नगरपालिका परिसर में किया सैनिटाइजेशन

संवाद सहयोगी, राजौंद: नगरपालिका प्रशासन ने वीरवार को वार्ड नंबर दो व नगरपालिका कार्यालय में सैनिटाइजेशन किया। इस दौरान सफाई कर्मचारियों को मास्क, दस्ताने भी वितरित किए गए। नगरपालिका सचिव रविद्र सिंह ने कहा कि नगरपालिका सफाई कर्मचारियों को प्रतिदिन नगर के विभिन्न वार्ड में सोडियम क्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि समय समय पर सफाई कर्मचारियों को मास्क, सैनिटइाजर दिए जाते हैं। लोगों से कहा कि कोरोना को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गई हैं उनका पालन करें। मास्क के बिना घर से बाहर न निकलें। अपने घरों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इस दौरान नगरपालिका चेयरमैन गुड्डी राणा, एस आइ कर्मबीर मौजूद थे।

जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर ने लोगों को वितरित किए मास्क

संस, राजौंद: जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर द्वारा लोगों को मास्क कोरोना वायरस बारे जागरूक किया। जे आर सी के सदस्य पिछले कई दिनों से लगातार लोगों को कोरोना वायरस के बारे जागरूक कर रहे है ताकि कोई भी इस बीमारी की चपेट में न आए। पंजाबी अध्यापक गुरुमुख सिंह व एसएस अध्यापक अनिल कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए घरों में रहते हुए बार बार साबुन से हाथ धोए। कोरोना एक भयंकर बीमारी है इससे बचने के लिए सावधानी ही सबसे बड़ा इलाज है। मास्क, सैनिटाइजर व दो गज की दूरी

का विशेषकर ध्यान रखें।

कलायत के अस्पताल भवन में सभी फ्लोरों पर रहेगी लिफ्ट की सुविधा

संवाद सहयोगी, कलायत : सरकार द्वारा कलायत को दी गई करोड़ों रुपये के अस्पताल भवन की सौगात कोरोना संकट काल में हाईटेक साबित होने जा रही है। अस्पताल इकलौता ऐसा सरकारी भवन है जिसमें पीजीआइ की तर्ज पर सभी फ्लोर पर लिफ्टों और आपात स्थिति में दूरभाष की सुविधा उपलब्ध रहेगी। दो लिफ्टों को क्रियाशील करने के लिए लोक निर्माण विभाग की टीम गंभीरता से कार्य में जुटी है। लिफ्ट के साथ-साथ बहु मंजिला भवन में सभी फ्लोर पर रैंप और सीढ़ी की व्यवस्था रहेगी। आग जैसी संकट की स्थिति से निपटने के लिए भवन में आधुनिक फायर सिस्टम स्थापित किया गया है।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि डीसी सुजान सिंह द्वारा हाल ही में अस्पताल भवन का दौरा किया गया था। समीक्षा के बाद जो निर्देश विभाग को दिए उसके मद्देनजर अस्पताल में जन सुविधा के लिए संसाधन जुटाए जा रहे हैं। विभाग का लक्ष्य लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करना है।

chat bot
आपका साथी