जींद में स्वास्थ्य विभाग ने सब्जी मंडी में चलाया सैंपल अभियान, लोगों के लिए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम सैंपलिग के लिए सब्जी मंडी में पहुंची। नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला के नेतृत्व में मोबाइल टीम ने 247 लोगों के सैंपल लिए और जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:24 AM (IST)
जींद में स्वास्थ्य विभाग ने सब्जी मंडी में चलाया सैंपल अभियान, लोगों के लिए सैंपल
जींद में स्वास्थ्य विभाग ने सब्जी मंडी में चलाया सैंपल अभियान, लोगों के लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, जींद : स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम सैंपलिग के लिए सब्जी मंडी में पहुंची। नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला के नेतृत्व में मोबाइल टीम ने 247 लोगों के सैंपल लिए और जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा गया। यहां मंडी आढ़तियों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया।

डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने कहा कि विभाग का प्रयास है कि हर हाल में कोराना महामारी को फैलने से रोका जाए। इसी उद्देश्य को लेकर स्वास्थ्य विभाग का एक-एक कर्मचारी लगा हुआ है। उन्होंने आढ़तियों, मांसाखोरों, रेहड़ी वालों को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जागरूक करते हुए कहा कि शारीरिक दूरी के साथ-साथ व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए पौष्टिक आहार व योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। सबसे अहम बाहर निकलते समय फेस मास्क का प्रयोग करना है। यदि घर में कोई कोरोना संक्रमित हो जाए तो उसे इस महामारी के जोखिम के बारे में समझाएं और उन्हें खुद को अलग करने के लिए मना लें।

इस मौके पर डा. पंकज, मंडी प्रधान अवतार कुमरा, उप प्रधान सुरजभान, अशोक कुमार, जगजीत सिंह, एलटी मनजीत, रोहताश, डीओ दीपक, विनय, अशोक, अनिल मौजूद रहे।

कांग्रेसियों ने दूसरे दिन भी बांटे मास्क और सैनिटाइजर

उचाना : शहर के प्रमुख बाजार लितानी रोड पर दूसरे दिन भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दुकान-दुकान पर जाकर मास्क, सैनिटाइजर बांटे। युवा कांग्रेस हिसार लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष मनोज नचार की अगुवाई में मास्क, हैंड सैनिटाइजर वितरित करने के साथ-साथ ग्राहकों, दुकानदारों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया गया। नचार ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला की निर्देशानुसार मास्क, हैंड सैनिटाइजर बांटे जा रहे हैं। संसू

chat bot
आपका साथी