जींद में तेज आंधी से टूटे खंभे और रात को बिजली रही गुल

जिले में शनिवार शाम बारिश के साथ आई तेज आंधी से जहां 450 से ज्यादा बिजली के पोल गिर गए और 30 से ज्यादा ट्रांसफार्मर गिरे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:25 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:25 AM (IST)
जींद में तेज आंधी से टूटे खंभे और रात को बिजली रही गुल
जींद में तेज आंधी से टूटे खंभे और रात को बिजली रही गुल

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में शनिवार शाम बारिश के साथ आई तेज आंधी से जहां 450 से ज्यादा बिजली के पोल गिर गए और 30 से ज्यादा ट्रांसफार्मर गिरे। इससे जिलेभर में बिजली सप्लाई बाधित हुई।

जींद शहर में हरि नगर, सैनी रामलीला ग्राउंड, सफीदों गेट एरिया में ट्रांसफार्मर डैमेज होने की वजह से रातभर बिजली बंद रही। यहां रविवार सुबह बिजली आई। वहीं बाकी शहर में आंधी रुकने के बाद रात को सप्लाई चालू हो गई थी। वहीं ग्रामीण इलाकों में कई जगह रातभर बिजली गुल रही। रविवार शाम तक भी बहुत से कृषि फीडर बंद थे। वहीं कुछ गांवों में सप्लाई शुरू नहीं हो पाई थी। सबसे ज्यादा नुकसान नरवाना क्षेत्र में हुआ। जहां बिजली के पोल और काफी संख्या में पेड़ गिरे। हाईवे पर पेड़ गिरने की वजह से आवागमन बाधित हुआ। जिले में सबसे ज्यादा नरवाना में 32 एमएम बारिश हुई।

वहीं, पिल्लूखेड़ा में 28 एमएम, जींद में तीन और सफीदों में दो एमएम बारिश हुई। अलेवा और जुलाना में बूंदाबांदी हुई।

बारिश के साथ आये तूफान ने नरवाना में मचाई तबाही, लाखों का हुआ नुकसान

फोटो : 13

संवाद सूत्र, नरवाना : तेज तूफान ने कहर बरपाते हुए नरवाना के क्षेत्र में काफी तबाही मचाई। जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया। तूफान से दिल्ली-पटियाला हाईवे पर सफेदे व अन्य पेड़ गिर गए। जिससे वाहनों के आवागमन में बाधा पहुंची। वहीं गोदामों के छतों पर लगी टीन की चादरें भी उड़ गई। टीन की चादरें गिरने से बिजली की तार टूट गई। जिससे कई इलाकों की बिजली सारी रात बाधित रही। गुप्ता राइस मिल में गोदामों के छत पर लगी चादरें तूफान के साथ उखड़ गई।

मिल के मालिक तेजवंत गोयल व अंकित गोयल ने बताया कि बारिश व तेज तूफान के कारण छत की चादरें उखड़ गई। उन्होंने बताया कि दीवारें भी बारिश का दबाव सहन नहीं कर पाई, जिसकी वजह से दीवारें गिर गई। एक गोदाम की तो पूरी की पूरी चादर की छत उखड़कर दूर जा गिरी। गनीमत यह रही कि लेबर गोदाम में काम नहीं कर रही थी, नहीं तो जानमाल का नुकसान हो सकता था। तूफान के कारण उनको लगभग 45 लाख रुपये का नुकसान हो गया। वहीं दिल्ली-पटियाला हाईवे पर एक गोदाम की चादर की छत भी उखड़ गई थी और उससे बिजली की तार भी टूट गई थी। चादर उखड़कर मुख्य सड़क पर जा गिरी थी, जिससे एक तरफ का मार्ग बाधित हो गया था। इसके अतिरिक्त धौलां कुआं के पास देवांश स्कूल ड्रेस के गोदाम की चादर की छत भी उड़ गई थी और उसके अंदर रखे कपड़े, ऊन, ड्रेस खराब हो गए।

chat bot
आपका साथी