जींद में आंगनबाड़ी वर्करों ने डीसी आफिस पर धरना देकर किया प्रदर्शन

आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स यूनियन के आह्वान पर वर्करों ने डीसी आफिस पर धरना देकर प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:14 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:14 AM (IST)
जींद में आंगनबाड़ी वर्करों ने डीसी आफिस पर धरना देकर किया प्रदर्शन
जींद में आंगनबाड़ी वर्करों ने डीसी आफिस पर धरना देकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जींद : आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स यूनियन के आह्वान पर वर्करों ने डीसी आफिस पर धरना देकर प्रदर्शन किया। यहां यूनियन की जिला प्रधान राजबाला और महासचिव जगमति मलिक ने कहा कि आंगनबाड़ी सेंटरों का कार्य आनलाइन पोषण ट्रैकर में भरने का दबाव वर्करों पर बनाया जा रहा है, जबकि इस कार्य को करने के लिए उन्हें कोई सुविधा नहीं दी गई है। उनके पास न तो स्मार्ट फोन है और न ही ट्रेनिग दी गई है। वह सरकार से मांग करती हैं कि पोषण ट्रैकर एप की फीडिग पर रोक लगाई जाए। कोरोना में ड्यूटी के दौरान मौत होने पर 50 लाख रुपये परिवार को आर्थिक सहयोग दिया जाए, परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए। कोरोना में ड्यूटी को लेकर उपयोग सामग्री दी जाए। जुलाना क्षेत्र में दो महिला वर्करों की मौत कोरोना से हो चुकी है लेकिन अभी तक उन्हें कोई आर्थिक मदद नहीं मिल पाई है। जिला जींद की यूनियन ने फैसला लिया है कि कैथल की पीओ, सीडीपीओ, सुपरवाइजर द्वारा महिला वर्कर कमला को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो सभी महिला वर्कर्स मंत्री कमलेश ढांडा के निवास पर धरना शुरू कर देंगी। इस मौके पर जिला सचिव दयावंती, सविता, बिमला, कमला, शीला, सुमन, लक्ष्मी, कमला, उर्मिला, सुनीता, निर्मला, विद्या, राजबाला, परमेवरी, राजमणी मौजूद रही।

आज सिविल सर्जन कार्यालय का घेराव करेंगे आउटसोर्सिग कर्मचारी

जींद : सफीदों में स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का भारतीय मजदूर संघ के मार्गदर्शन में धरना जिला प्रधान आर्य कुलदीप की अध्यक्षता में जारी रहा। आर्य कुलदीप, आउटसोर्सिग प्रदेश प्रभारी मनीष कुमार, जिला आउटसोर्सिंग प्रभारी सोनू बूरा ने बताया कि 31 मई को स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा जिला इकाई व एमजे सोलंकी गुरुग्राम के बीच भारतीय मजदूर संघ जींद के शीर्ष नेतृत्व, जींद से विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा और सिविल सर्जन मनजीत सिंह की उपस्थित कर्मचारियों की मांगों को लेकर लिखित समझौता होने के बावजूद कंपनी व अधिकारी मनमाने तरीके से कर्मचारियों को हटाने का काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने 12 जून को सिविल सर्जन कार्यालय पर प्रदर्शन करने और 14 जून से अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का फैसला लिया है।

chat bot
आपका साथी