जींद में खूंटे से बंधी गाय माइनर में गिरी, फांसी लगने से मौत

गांव धर्मगढ़ बोहली में माइनर के पास बंधी एक गाय की खूंटे में फांसी लगने से मौत हो गई। गाय की मौत के बाद गोकसी की अफवाह फैल गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:43 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:43 AM (IST)
जींद में खूंटे से बंधी गाय माइनर में गिरी, फांसी लगने से मौत
जींद में खूंटे से बंधी गाय माइनर में गिरी, फांसी लगने से मौत

संवाद सूत्र, सफीदों : गांव धर्मगढ़ बोहली में माइनर के पास बंधी एक गाय की खूंटे में फांसी लगने से मौत हो गई। गाय की मौत के बाद गोकसी की अफवाह फैल गई और सफीदों पुलिस व गोरक्षा सेवा दल के सदस्य मौके पर पहुंच गए। जहां पर गाय की मौत पर किसान को 5100 रुपये का जुर्माना किया गया और उसे मौके पर दफना दिया।

गांव धर्मगढ़ बोहली के किसी व्यक्ति ने गोरक्षा सेवा दल के अध्यक्ष अजय मालहा को सूचना दी कि गांव में गाय को किसी ने फोड़े से काटकर मार दिया है और उसे साथ लगती माइनर में डाल दिया है। इसका पता चलते ही एएसआइ मलकीत सिंह भी अपनी टीम के साथ गांव में पहुंच गए। गोरक्षा सेवा दल के कार्यकर्ता व पुलिस माइनर के साथ लगते रहने वाले किसान तख्त सिंह के घर पर पहुंचे और उससे पूछताछ की। किसान तख्त सिंह ने बताया कि वह अपनी गाय हर रोज माइनर के साथ लगती खाली जगह में खूंटे से बांधता था। उसे किसी कार्य से परिवार के साथ 31 जुलाई को बाहर जाना पड़ गया था और गाय यहीं खूंटे से बंधी रह गई थी। पीछे से यहां आए दो सांडों के बीच लड़ाई हो गई और उनकी टक्कर में गाय साथ लगती माइनर में जा गिरी और गले में डली रस्सी खूंटे से बंधी होने के कारण उसको फांसी लग गई, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। जब वह अपने घर पर वापस आए तो गाय मरी हुई माइनर में पड़ी हुई मिली थी। उसके बाद उन्होंने गाय को निकालने के लिए अपने बेटे व अन्य लोगों को काफी कहा लेकिन वे हर रोज कल पर टाल देते थे, जिसके कारण गाय का शव पानी में पड़ा होने के कारण गल गया। तख्त सिंह ने सभी के सामने अपनी गलती को स्वीकार किया। पंचायती तौर पर 5100 रुपये गोशाला में बतौर जुर्माना देने की बात कही। उसके बाद मामला शांत हो गया।

chat bot
आपका साथी