-बस अड्डे पर सुधरी सफाई व्यवस्था, हटाए पोस्टर, रखवाए डस्टबीन

-बस अड्डे पर सुधरी सफाई व्यवस्था, हटाए पोस्टर, रखवाए डस्टबीन

डीटीसी और जीएम के आदेशों का असर फोटो-07 08 जागरण संवाददाता जींद पिछले महीने 25

Publish Date:Mon, 18 Jan 2021 06:08 AM (IST) Author: Jagran

डीटीसी और जीएम के आदेशों का असर

फोटो-07, 08

जागरण संवाददाता, जींद : पिछले महीने 25 दिसंबर को डिप्टी ट्रांसपोर्ट कंट्रोलर (डीटीसी) सत्यप्रकाश परमार के जींद बस अड्डे के निरीक्षण के दौरान काफी खामियां मिली थी। बस अड्डे पर सफाई व्यवस्था का बुरा हाल था तो डस्टबीन भी नहीं रखे थे। बसों में भी गंदगी का आलम था। शौचालयों की दशा भी काफी दयनीय थी। बसों की सीटें फटी हुईं थी। इन सब को सुधारने के आदेश डीटीसी ने दिए थे। डीटीसी के निरीक्षण के बाद जीएम ने भी बस अड्डे का दौरा किया था। उसके बाद से बस अड्डे की सफाई व्यवस्था भी सुधरी है तो वहीं जगह-जगह डस्टबीन रखकर, उनके पॉलीथिन रखवाए गए हैं, ताकि कचरे को उठाने में सुविधा रहे। सूखे व गीले कचरे के लिए अलग-अलग कूड़ेदान की व्यवस्था की गई है। अवैध पोस्टर तथा होर्डिंग बस अड्डे से हटा दिए गए हैं। कैंटीन में भी सफाई नजर आ रही है। डिपो की बसों के कटे-फटे सीट कवर को भी बदला जा रहा है। बस स्टैंड परिसर के अंदर कर्मचारी नेताओं के पोस्टरों को हटवा दिया गया है। इससे काफी सुधार आया है और बस स्टैंड परिसर काफी चकाचक नजर आ रहा है।

---------------

महिला शौचालय के बाहर महिला कर्मचारी की नहीं हो पाई नियुक्ति

डीटीसी ने निरीक्षण के दौरान डिपो कर्मचारियों को फटकार लगाई थी कि महिला शौचालय के बाहर महिला कर्मचारी की नियुक्ति क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा था कि महिला शौचालय के बाहर महिला कर्मचारी की नियुक्ति की जाए ताकि शौचालय के अंदर अगर किसी महिला को कोई दिक्कत हो जाए तो शौचालय के बाहर खड़ी महिला कर्मचारी अंदर जाकर मदद कर सके। अब तक भी महिला शौचालय के बाहर किसी महिला कर्मचारी की नियुक्ति नहीं हो पाई है।

---------------

लापरवाही पर होगी कार्रवाई

डिपो प्रबंधन का प्रयास है कि यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिले। पिछले सप्ताह उन्हें निरीक्षण के दौरान काफी खामियां मिली थी, जिन्हें दूर किया जा रहा है। काफी हद तक व्यवस्थाओं में सुधार आया है। वहीं महिला शौचालय के बाहर महिला कर्मचारी की नियुक्ति पर भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

--बिजेंद्र सिंह, रोडवेज जीएम जींद डिपो।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.