नरवाना के ढाकल और हिसार रोड पर अवैध निर्माण गिराए

लॉकडाउन के अनलॉक होते ही जिला नगर योजनाकार का अमला भी पूरी तरह से सक्रिय हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:32 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:32 AM (IST)
नरवाना के ढाकल और हिसार रोड पर अवैध निर्माण गिराए
नरवाना के ढाकल और हिसार रोड पर अवैध निर्माण गिराए

जागरण संवाददाता, जींद : लॉकडाउन के अनलॉक होते ही जिला नगर योजनाकार का अमला भी पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। पिछले एक सप्ताह से डीटीपी कंट्रोल एरिया में अवैध निर्माण पर लगातार पीला पंजा चल रहा है। जिला नगर योजनाकार सुनैना लोहान के निर्देशों पर वीरवार को नरवाना के ढाकल रोड, हिसार रोड सहित अन्य स्थानों पर बनाए गए अवैध निर्माण को जेसीबी की सहायता से गिराया गया। इस दौरान एटीपी सुनील सहित भारी संख्या में पुलिस बल व डयूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

जिला नगर योजनाकार की इस तरह की अंधाधुंध कार्रवाई से अवैध कालोनाइजरों में हड़कंप मच गया है। विभाग को सूचना मिली थी कि नरवाना में ढाकल तथा हिसार रोड पर लोगों द्वारा विभाग की अनुमति लिए बगैर ही कृषि योग्य जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। इसमें मकान व प्लाटों के रूप में नींव भरी हुई है। जिला नगर योजनाकार ने अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस भी जारी किए लेकिन निर्माण कार्य नहीं हटाया गया। वीरवार को ढाकल रोड, हिसार रोड सहित दूसरे स्थानों पर एक-एक कर अवैध निर्माण को गिराया गया और डीपीसी को उखाड़ा गया। एटीपी सुनील ने बताया कि नियमों को ताक में रखकर धड़ल्ले से किए जा रहे अवैध निर्माण को गिराया गया है।

अवैध निर्माण पर जारी रहेगी कार्रवाई : सुनैना लोहान

जिला नगर योजनाकार सुनैना लोहान ने बताया कि डीटपी कंट्रोल एरिया में किए गए अवैध निर्माण पर विभागीय कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। दो जुलाई को जींद-सफीदों मार्ग पर एकलव्य स्टेडियम के पीछे बने अवैध निर्माण को गिराया गया तो 7 जुलाई को रोहतक रोड पर बिशनपुरा के पास अवैध निर्माण हटाया गया है। डीटीपी कंट्रोल एरिया में अवैध निर्माण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी