आढ़तियों को आढ़त कम दी गई तो नहीं होगा सहन : संदलाना

दा फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन उचाना के प्रधान वीरेंद्र संदलाना ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने गेहूं के सीजन से कई बार कहा कि आढ़ती को उसकी पूरी आढ़त मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:29 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:33 AM (IST)
आढ़तियों को आढ़त कम दी गई तो नहीं होगा सहन : संदलाना
आढ़तियों को आढ़त कम दी गई तो नहीं होगा सहन : संदलाना

संवाद सूत्र, उचाना : दा फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन उचाना के प्रधान वीरेंद्र संदलाना ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने गेहूं के सीजन से कई बार कहा कि आढ़ती को उसकी पूरी आढ़त मिलेगी।

हरियाणा मार्केटिग बोर्ड के पोर्टल ई खरीद में भी पूरी आढ़त ढाई फीसदी दिखाई गई, जो गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य 1975 पर 49.275 रुपये बनती है। अब सरकार कह रही है कि 46 रुपये प्रति क्विंटल आढ़त देगी।

उन्होंने कहा कि ऐसा कर सरकार आढ़तियों के साथ धोखा कर रही है। सीएम ने गेहूं के सीजन से पहले बयान दिए थे कि किसान को फसल का एमएसपी मिलेगा, आढ़ती को पूरी आढ़ती मिलेगी। अगर आढ़तियों की आढ़त काट कर कम की जाती है, तो आढ़ती इसको सहन नहीं करेगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से आढ़तियों का प्रतिनिधि मंडल मिलेगा। वर्षों से ही आढ़त ढाई फीसद है। हर चीज के दाम, रेट बढ़े हैं। लेकिन आढ़त में कटौती की जा रही है। सांसद और विधायक के मानदेय में बढ़ोतरी की जाती है, तो आढ़ती की आढ़त में कटौती क्यों।

इस मौके पर जितेंद्र श्योकंद, पवन शर्मा, रामदत्त शर्मा, रमेश गर्ग, संदीप चौधरी, ब्रह्मजीत, ओमदत्त शर्मा, कृष्ण छैन, सुरेश सुरबरा, संजय जैन, शीलू बद्दोवाला, अनूप सहरावत, सतीश श्योकंद मौजूद रहे।

भिवानी रोड फाटक आज और कल रहेगी बंद

जासं, जींद : दिल्ली-बठिडा रेलवे लाइन पर मरम्मत कार्य के चलते भिवानी रोड फाटक 21 और 22 जून को बंद रहेगी। इस दौरान वार्षिक निरीक्षण का कार्य किया जाएगा। जींद रेलवे जंक्शन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि ट्रैक पर मरम्मत कार्य किया जाएगा। इस कारण दो दिन तक भिवानी रोड फाटक बंद रहेगी। पुराना हांसी रोड पर आरओबी का निर्माण चल रहा है। जिसके चलते भिवानी रोड पर वाहनों का ज्यादा आवागमन रहता है। दो दिन लोगों परेशानी होगी और भिवानी रोड बाईपास और दूसरे रास्तों से शहर आना होगा।

chat bot
आपका साथी