ओबीसी छात्रों को मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में आरक्षण देना ऐतिहासिक फैसला

केंद्र सरकार द्वारा मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में ओबीसी छात्रों को आरक्षण देने के फैसले पर भाजपा हरियाणा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव मुकेश राठौड़ ने आभार जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:04 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:04 AM (IST)
ओबीसी छात्रों को मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में आरक्षण देना ऐतिहासिक फैसला
ओबीसी छात्रों को मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में आरक्षण देना ऐतिहासिक फैसला

जागरण संवाददाता, जींद : केंद्र सरकार द्वारा मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में मेडिकल एवं डेंटल एजुकेशन में ओबीसी छात्रों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले पर भाजपा हरियाणा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव मुकेश राठौड़ ने आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सामाजिक न्याय को मजबूत करने के लिए ये ऐतिहासिक फैसला लिया है। पूरे देश का ओबीसी समाज केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करता है। भाजपा सदैव पिछड़ा वर्ग की हितैषी रही है और निरंतर पिछड़े वर्ग की भलाई के लिए कार्य कर रही है। ओबीसी वर्ग भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। इसके साथ आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय भी सराहनीय है। सरकार का ये निर्णय समाज के पिछड़े व कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

कीटनाशक दवा के सेवन से युवती की मौत

अलेवा : कटवाल गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में कीटनाशक दवा के सेवन से एक 18 वर्षीय युवती बेशुध हो गई, जिस पर उसके कैथल के निजी अस्पताल में ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक युवती के पिता के ब्यान दर्ज कर इतफाकिया कार्रवाई की है। कटवाल निवासी सुरेश ने बताया कि लगभग 18 वर्षीय बेटी की तबीयत खराब हो गई थी। इस दौरान बेटी ने दवा के धोखे में घर में रखी कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। इस कारण उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी