मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारत मजदूर संघ व हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर जिला कार्यकारिणी ने मांगों को लेकर सिविल सर्जन मनजीत सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 07:53 AM (IST)
मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, जींद : स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारत मजदूर संघ व हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर जिला कार्यकारिणी ने मांगों को लेकर सिविल सर्जन मनजीत सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

जिलाध्यक्ष कुलदीप आर्य, कोषाध्यक्ष जितेंद्र वत्स और मनीष कुमार ने कोरोना योद्धा हिम्मत मोर और उर्मिला को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सर्वोच्च बलिदान के बावजूद कोरोना सरकार योद्धाओं की अनदेखी कर रही है। घोषित राशि आश्रितों के खातों में जल्द भेजी जाए और उनको शहीद का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कोरोना योद्धाओं का शोषण बढ़ता जा रहा है। लंबे समय से जायज मांगों की अनदेखी सरकार कर रही है। जिसके चलते कर्मचारियों में भारी रोष है। कोरेाना महामारी और ब्लैक फंगस की बीमारी के चलते संघ ने अपना आंदोलन एक माह के लिए स्थगित कर दिया है। सोमवार को बड़ा प्रदर्शन करने की बजाय केवल पांच सदस्यों ने सिविल सर्जन को ज्ञापन दिया। उन्होंने जींद में ठेकेदार द्वारा गलत मानसिकता के चलते बड़े स्तर पर बदली करना और नियुक्ति पत्र जारी नहीं करने पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि सरकार को उनकी मांगें माननी पड़ेंगी। नहीं तो आने वाले समय में इसका खामियाजा भुगतना पड़गा।

कोरोना काल में कर्मचारियों का शोषण बंद करने, बदली किए गए सभी कर्मचारियों को अपने मूल स्थान पर भेजने, एनएचएम कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ व अन्य मांगें जल्द मानी जाएं। इस मौके पर हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, कर्मबीर संधू, ओमबीर गोयत, जितेंद्र वत्स उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी