पौली और किलाजफरगढ़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए सैंपल

गांव पौली को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपलिग के लिए पहुंची और गांव में 66 मरीजों के सैंपल लिए। इसमें से एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:45 AM (IST)
पौली और किलाजफरगढ़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए सैंपल
पौली और किलाजफरगढ़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए सैंपल

संवाद सूत्र, जुलाना : गांव पौली को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपलिग के लिए पहुंची और गांव में 66 मरीजों के सैंपल लिए। इसमें से एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 65 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। गांव में अभी केवल पांच एक्टिव केस हैं और गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया जहां पर गांव को चारों तरफ से सील कर दिया गया है और पुलिसकर्मी भी प्रशासन द्वारा तैनात किए गए हैं। गांव में अब तक 13 मौतें हो चुकी हैं जिनमें से एक कोरोना संक्रमित मरीज भी शामिल है। गांव में लोग कोरोना को लेकर संशय में थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को घर-घर जाकर जांच के लिए प्रेरित किया। तभी लोग जांच के लिए चौपाल में लगाए गए कैंप में पहुंचे और सैंपलिग की। 66 में से 65 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। वहीं दूसरी ओर किलाजफरगढ़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 34 लोगों के सैंपल लिए जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

वहीं, इस बारे में डा. जयदीप ने कहा कि पौली और किलाजफरगढ़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 100 लोगों के एंटीजन सैंपल लिए गए। जिनमें से केवल पौली गांव की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला को होम आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित लोगों की लगातार जांच में जुटी हुई है। विभाग की कोशिश है कि संक्रमण को किसी भी तरह से रोका जाए।

chat bot
आपका साथी