कायाकल्प योजना के तहत सीएचसी अलेवा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

कैथल के गुहला सीएचसी से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को अलेवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 08:03 AM (IST)
कायाकल्प योजना के तहत सीएचसी अलेवा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम
कायाकल्प योजना के तहत सीएचसी अलेवा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

संवाद सहयोगी, अलेवा : कैथल के गुहला सीएचसी से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को अलेवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गुहला सीएचसी से डा. वरूण के नेतृत्व में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने द्वितीय चरण के लिए केंद्र की कायाकल्प योजना के तहत सीएचसी परिसर में साफ-सफाई व दूसरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्रत्येक पहलू का बारीकी से निरीक्षण करने के साथ ही उसमें कार्यरत स्टाफ नर्स व सफाई कर्मचारियों से पुछताछ कर जानकारी हासिल की।

सीएचसी से डा. विनोद कुमार ने बताया कि सीएचसी में कार्यरत अधिकतर स्टाफ को अपने कार्य के प्रति काफी जानकारी है। साफ-सफाई की व्यवस्था भी ठीक होने के साथ ही अधिकतर कार्य सही पाए गए हैं। गुहला से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सीएचसी में किए गए निरीक्षण के कार्य की रिपोर्ट बनाकर कैथल सिविल सर्जन को सौंप दी जाएगी। उसके बाद रिपोर्ट पंचकूला जाएगी। इस मौके पर डा. अरूण, डा. आनंदी, डा. भूवनेश, स्टाफ नर्स सुनीता, मुकेश, पूनम, स्वास्थ्य निरीक्षक रमेश, राजेश, संदीप समेत सीएचसी का अधिकतर स्टाफ मौजूद रहा।

नाली बनाने के विवाद को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे लोग

संसू, सफीदों : गांव हाट में नाली बनाने के विवाद को लेकर लोगों ने एसडीएम मनदीप कुमार को शिकायत दी है। गांव हाट के राजबीर ने कहा कि गली में कुछ लोग गलत तरीके से निकासी नाली बनाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस पर ऐतराज किया तो उन्होंने लड़ाई-झगड़ा किया।

राजबीर का कहना है कि सफीदों कोर्ट के फैसले के अनुसार यह नाली नहीं बनाई जा सकती है। उसके बावजूद भी नाली का निर्माण किया करने का प्रयास किया जा रहा है। राजबीर ने एसडीएम से गुहार लगाई कि इस मामले मौका निरीक्षण करवाकर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी