कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर जाकर दी जा रही है दवा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन लगने वाले विभिन्न गांवों में होम क्वारंटाइन किए गए कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर जाकर दवा दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:20 AM (IST)
कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर जाकर दी जा रही है दवा
कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर जाकर दी जा रही है दवा

संवाद सहयोगी, अलेवा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन लगने वाले विभिन्न गांवों में होम क्वारंटाइन किए गए कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर जाकर दवा दी जा रही है। होम क्वारंटाइन किए कोरोना संक्रमित मरीजों को घर दवा पहुंचाने के लिए डॉ. सतीश की ड्यूटी लगाई हुई है। एसएमओ डॉ. चांदबाला चहल ने बताया कि डॉ. सतीश आशा वर्कर को साथ लेकर होम क्वारंटाइन किए गए कोरोना मरीजों को घर जाकर दवा पहंचा रहे है। उन्होंने बताया कि सीएचसी के अंर्तगत लगने वाले गांवों में वीरवार तक कुल 81 कोरोना पॉजिटिव केस में से पांच हुए ठीक हो गए है। सीएचसी के अंर्तगत लगने वाले विभिन्न गांवो में अब 76 एक्टिव केस है। सभी एक्टिव केस के मरीजों को विभाग द्वारा होम क्वारटाइन कर दवा दी जा रही है। इस महामारी से बचाव के लिए आशा वर्कर व एएनएम को ग्रामीणों को जागरूक करने की हिदायत दी हुई है। नागरिक अस्पताल के कोविड वार्ड में दान किए 12 कूलर

जागरण संवाददाता, जींद : जन्मदिन मनाने को लेकर यूं तो लोग तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं, कोई गोवंश को चारा खिलाता है तो कोई पौधारोपण करता है लेकिन भिवानी रोड स्थित गुप्ता इंडस्ट्रीज के तरूण गोयल ने अपने जन्मदिन को खास अंदाज में मनाते हुए नागरिक अस्पताल के कोविड वार्ड में 12 कूलर लगवाने का काम किया।

वीरवार को गुप्ता इंडस्ट्रीज के राधेश्याम गोयल के पुत्र राजीव गोयल नागरिक अस्पताल 12 कूलर लेकर पहुंचे। यहां नागरिक अस्पताल प्रबंधन से बात कर इन कूलरों को कोविड वार्ड में लगाने की अपील की। हालांकि इसे लेकर राजीव गोयल ने नागरिक अस्पताल प्रबंधन से पहले ही बात कर ली थी। इस मौके पर मौजूद तरूण जैन ने कहा कि इतेफाक से वीरवार को उनका जन्मदिन भी था और नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की सेवा करने का उन्हें मौका मिला, इसलिए उनका जन्मदिन स्पेशल मना। एक कूलर की कीमत लगभग साढ़े 8 हजार रुपये है। नागरिक अस्पताल के सर्जन डा. चंद्रमोहन शर्मा ने कहा कि चूंकि कोरोना महामारी फैली हुई है और नागरिक अस्पताल के वार्ड कोरोना संक्रमितों से भरे पड़े हैं, ऐसे में संक्रमितों को राहत देते हुए यहां कूलर की व्यवस्था कर तरूण जैन ने काफी सराहनीय काम किया है। दूसरी सामाजिक संस्थाओं को भी इसी तरह आगे आते हुए महामारी से लड़ने में सामूहिक योगदान देना चाहिए। कोरोना महामारी से एकजुट होकर लड़ना होगा, तभी इस पर काबू पाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी