जींद के कला धाम में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

महान शक्ति संगठन कला धाम के तत्वावधान में पुरानी अनाज मंडी में स्थित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर जांच शिविर का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 06:30 AM (IST)
जींद के कला धाम में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर
जींद के कला धाम में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

जींद : महान शक्ति संगठन कला धाम के तत्वावधान में पुरानी अनाज मंडी में स्थित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर 37वें निशुल्क शुगर, बीपी एवं स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। इसमें डा. सुखपाल सिंह द्वारा 50 से भी ज्यादा व्यक्तियों को फ्री परामर्श दिया। ऋषि सुखदेव महाराज ने कहा कि सतगुरु के मुख से निकला हर शब्द वरदान होता है, जो सुनकर चल पड़े उसपर वहीं विद्वान होता है। उन्होंने कहा कि सत्संग, सेवा, सिमरन, दान करने और पूर्ण सतगुरु द्वारा बताए अमृत रुपी वचनों पर अमल करने से ही इंसान का कल्याण निश्चित है। यह मानव जीवन प्रभु भगवान ने अपने स्वार्थ के लिए नहीं दिया, बल्कि सभी मनुष्यों की भलाई और परोपकार के लिए ही दिया है। जहां स्वार्थ और लालच इंसान को अज्ञान रुपी नश्वर संसार और नरक की ओर ले जाते है, वहीं सत्य ज्ञान और शुद्ध पवित्र विचार इंसान को सत्य स्वरूप प्रभु भगवान की ओर ले जाते है और उनके सच्चे प्रेम और वास्तविक आनंद की प्राप्ति करवाते है। इस अवसर पर वैद्य ओम प्रकाश गर्ग, जन औषधि केंद्र के संचालक कंवर सैन सिगला, ओम प्रकाश कंसल, सुरेंद्र सिगला, अमित सिगला, आशीष सिगला व विजय उपस्थित रहे।

पानी के कनेक्शन का एकमुश्त बिल भरने पर दी छूट

संसू, नरवाना : जनस्वास्थ्य विभाग के पेयजल के बिल के एकमुश्त भुगतान पर 25 फीसदी छूट दी गई है। जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि शहरी क्षेत्र में लगभग 12 हजार कनेक्शन जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए हैं। शहरी उपभोक्ताओं की तरफ लगभग 2.50 करोड़ रुपये बकाया हैं। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 40 हजार कनेक्शन हैं तो उपभोक्ताओं द्वारा केवल लगभग एक प्रतिशत ही बिल भरे गए हैं।

ग्रामीण एसडीओ सतीश कुमार ने बताया कि ग्रामीण उपभोक्ताओं को पानी के कनेक्शन लेने के लिए जागरूक किया जाता है और विभाग द्वारा समय-समय पर अवैध कनेक्शनों को काटा भी जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार हर घर में जल मुहैया करवाने के लिए प्रयासरत है और लोगों को जागरूक भी करती रहती है।

chat bot
आपका साथी