धुंध पड़नी शुरू, 70 फीसदी बसों में नहीं फॉग लाइट

जींद में ठंड ने दस्तक दे दी है। धुंध भी शुरू हो चुकी है जो आने वाले समय में और बढ़ेगी। कोहरा बढ़ेगा तो सड़क पर चलना कतई सुरक्षित नहीं होगा। धुंध में सड़क पर लोगों का सफर सुरक्षित हो इसके लिए वाहनों के आगे फॉग लाइट और पीछे रिफ्लेक्टर होना बेहद जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 08:38 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 08:38 AM (IST)
धुंध पड़नी शुरू, 70 फीसदी बसों में नहीं फॉग लाइट
धुंध पड़नी शुरू, 70 फीसदी बसों में नहीं फॉग लाइट

जागरण संवाददाता, जींद : जींद में ठंड ने दस्तक दे दी है। धुंध भी शुरू हो चुकी है, जो आने वाले समय में और बढ़ेगी। कोहरा बढ़ेगा तो सड़क पर चलना कतई सुरक्षित नहीं होगा। धुंध में सड़क पर लोगों का सफर सुरक्षित हो, इसके लिए वाहनों के आगे फॉग लाइट और पीछे रिफ्लेक्टर होना बेहद जरूरी है। सड़कों पर चालकों को रास्ता दिखाने के लिए सफेद पट्टी इन दिनों बेहद जरूरी है। जींद डिपो के बेड़े में लगभग 165 बसें हैं। कुछ नई बसों को छोड़ दें तो पुरानी बसों में न तो फॉग लाइट है और न ही पीछे रिफ्लेक्टर लगे हुए हैं। फॉग लाइट से घने कोहरे में भी बस चालक को सड़क और उसके आगे चल रहे वाहन नजर आ जाते हैं। रिफ्लेक्टर पीछे से आने वाले वाहन चालक को यह बताता है कि उसके आगे कोई वाहन जा रहा है। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के डिपो प्रधान अनूप लाठर ने कहा कि वाहन चालकों को परेशानी न हो, इसलिए जल्द सभी बसों पर फॉग लाइटें लगवाई जाएं।

--------------------

जींद डिपो की वर्कशाप में 80 फॉग लाइटें उपलब्ध हैं। जिन बसों में फॉग लाइट नहीं लगी हैं, उन बसों में फॉग लाइट लगवा दी जाएंगी। अगर किसी चालक को दिक्कत आ रही है, तो वह वर्कशाप में आकर बस में फॉग लाइट लगवा सकता है। पहले धुंध से निपटने के लिए एक्सट्रा लाइटें लगानी पड़ती थी, अब ऐसा नहीं है, केवल ट्यूब ही बदली जाती है। रिफ्लेक्टर भी लगवा दिए जाएंगे।

-गुलाब सिंह दूहन, वर्कशॉप मैनेजर, जींद डिपो

chat bot
आपका साथी