तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों को उठाए सरकार : बलबीर

बद्दोवाल टोल धरने के 118वें दिन की अध्यक्षता महेंद्र गोयत ने और मंच संचालन होशियारा खरल ने किया। किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:39 AM (IST)
तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों को उठाए सरकार : बलबीर
तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों को उठाए सरकार : बलबीर

संवाद सूत्र, नरवाना : बद्दोवाल टोल धरने के 118वें दिन की अध्यक्षता महेंद्र गोयत ने और मंच संचालन होशियारा खरल ने किया। क्रमिक अनशन पर बैठने वाली महिलाओं निर्मल सच्चाखेड़ा, नीलम फरैण, प्रकाशी भिखेवाला तथा जाजनवाला से सावित्री व केलो देवी ने थाम धरने पर आया करो ए बहनों किसानों की आवाज ठाया करो, गीत गाकर जोश भरा। मुख्य वक्ता मास्टर बलबीर सिंह ने कहा कि फसल का काम जोरों पर है। किसान भाई अपना काम संभालें, ताकि फसल का दाना-दाना इकट्ठा करने के बाद देशवासियों को अन्न मिल सके। सीजन में धरने पर संख्या को कम होने पर उन्होंने उन लोगों के मुंह पर तमाचा बताया, जो कहते थे कि धरने पर बैठे किसान नहीं है।

उन्होंने कहा कि तीनों कानूनों की वापसी के बिना किसान उठने वाले नहीं है। फिर भी सरकार उठाती है, तो वे सरकार को ही उखाड़ कर फेंक देंगे। किसान धरने से जब ही उठेगा, जब संयुक्त किसान मोर्चा के आदेश मिलेंगे। किसान अफवाहों पर विश्वास ना करें और कोई भी कठोर कदम उठाने से पहले संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशों का पालन करें। गुरमेल वकील, शीशपाल चहल ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर सतबीर खरक, सुनील बद्दोवाल, किताब सिंह घनघस, रणधीर मोर, बलराज पंघाल, सुभाष लांबा, महाबीर, चांद बहादुर, सतबीर, राजेंद्र सिंह, कपूरा, सत्यवान, मनीराम उपस्थित रहे।

रेडक्रॉस सोसाइटी कार्यालय में आज लगेगा स्वास्थ्य जांच शिविर

जींद : युवा विकास समिति की बैठक संयोजक बिट्टू कंडेला की अध्यक्षता में हुई। कंडेला ने बताया कि सोमवार को युवा विकास समिति जींद हर्ट अस्पताल के सहयोग से जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रांगण में फ्री हेल्थ चेकअप कैंप लगाएगी। फ‌र्स्ट एड की क्लास लेने वाले युवाओं को कोरोना महामारी के बचाओ के लिए जागरूक किया जाएगा और मास्क भी बांटे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी