सरकार किसानों के साथ बातचीत कर समाधान करने को तैयार : विजयपाल सिंह

सरकार किसानों के साथ बातचीत कर उनकी हर शंका का समाधान करने को तैयार है और किसानों को भी चाहिए कि वह हठधर्मिता छोड़ सरकार के साथ खुले मन से बातचीत करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 07:11 AM (IST)
सरकार किसानों के साथ बातचीत कर समाधान करने को तैयार : विजयपाल सिंह
सरकार किसानों के साथ बातचीत कर समाधान करने को तैयार : विजयपाल सिंह

संवाद सूत्र, सफीदों : सरकार किसानों के साथ बातचीत कर उनकी हर शंका का समाधान करने को तैयार है और किसानों को भी चाहिए कि वह हठधर्मिता छोड़ सरकार के साथ खुले मन से बातचीत करें।

शनिवार को यह बात भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजयपाल सिंह ने कही। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसान नेताओं द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है। इन नेताओं का मकसद किसानों का भला करना नहीं सिर्फ उन्हें गुमराह करके बवाल खड़ा करना है। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून पूरी तरह से किसानों की भलाई के लिए हैं। इन कानूनों में लिखी एक भी लाइन किसानों के नुकसान में नहीं है। फिर भी किसानों को कहीं कुछ गलत लगता है तो उसका समाधान बातचीत के माध्यम से निकाला जा सकता है। केंद्र सरकार ने कभी भी बातचीत का रास्ता बंद नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भाजपा प्रदेश में लगभग 16 हजार वालंटियर तैयार करेगी। हर बूथ से दो-दो वालंटियर तैयार किए जाएंगे, जिनमें एक महिला व एक पुरुष कार्यकर्ता शामिल रहेगा। इन्हें 15 अगस्त तक विशेष ट्रेनिग दी जाएगी। यह वालंटियर कोरोना की तसरी लहर से बचाने में मदद उपलब्ध करवाने के साथ-साथ लोगों को वैक्सीन लगवाने व कोरोना नियमों का पालन करने के लिए जागरूक भी करेंगे। इसके अलावा पार्टी ने छह जुलाई को श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस तक प्रदेशभर में एक लाख पौधे लगाने का एक लक्ष्य रखा है। हर बूथ पर 5-5 पौधे लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी