छात्र राजनीति बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू कर रही सरकार : बुद्धिराजा

एनएसयूआइ के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा सोमवार को चौधरी रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में पहुंचे और प्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्र राजनीति को बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Aug 2018 12:08 AM (IST) Updated:Tue, 07 Aug 2018 12:08 AM (IST)
छात्र राजनीति बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू कर रही सरकार : बुद्धिराजा
छात्र राजनीति बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू कर रही सरकार : बुद्धिराजा

जागरण संवाददाता, जींद : एनएसयूआइ के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा सोमवार को चौधरी रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में पहुंचे और प्रत्यक्ष रूप से छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्र राजनीति को बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली, पंजाब व राजस्थान की तर्ज पर सीधा चुनाव करवाने की बजाय कालेज और विश्वविद्यालय प्रबंधन के हस्तक्षेप के साथ विभाग प्रतिनिधि सीआर/डीआर चुनने और उनके माध्यम से अध्यक्ष बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है।इस प्रक्रिया से भाजपा छात्र राजनीति में न केवल सीधा हस्तक्षेप कर रही है, बल्कि कालेजों और विश्वविद्यालयों में भी अब अपने तोते पैदा किए जाएंगे। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने इनसो, एबीवीपी समेत प्रदेश के सभी छात्र संगठनों को एक मंच पर आने की अपील करते हुए कहा कि राजनीतिक ²ष्टिकोण से हटकर केवल छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए ज्वांइट स्टूडेंट एक्शन कमेटी का गठन किया गया। अगर प्रदेश में सक्रिय अन्य सभी छात्र दल चुनाव करवाने की इस प्रक्रिया का बहिष्कार करते हुए एक मंच पर आते हैं, तो एनएसयूआई भी इन चुनावों का बहिष्कार करेगी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बलराज कंडेला, चौधरी रणबीर ¨सह विश्वविघालय अध्यक्ष आकाश ढांडा, सुमित अहलावत, कांग्रेस नेता सतपाल संगतपुरा, सत्यनारायण लाठर, जगबीर ढिगाना, संजीव उझाना, मंजीत लाठर, शमशेर ¨सह, गंगेश दीप शर्मा, दीपक ¨पडारा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी