मालवी और कमाच खेड़ा की छात्राएं डीसी से मिलने पहुंची, बस चलवाने की मांग

गांव मालवी व कमाच खेड़ा रूट पर बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर मंगलवार को छात्राएं डीसी कार्यालय पहुंची। डा. आंबेडकर शिक्षा एवं कल्याण समिति मालवी के सदस्यों के साथ पहुंची छात्रा प्रीति सरला अंजलि गरिमा काफी सकिना रेनु रेमन निधि अंकिता ने बताया कि प्रतिदिन काफी संख्या में विद्यार्थी पढ़ाई के लिए जुलाना और जींद आते हैं।

JagranTue, 30 Nov 2021 10:42 PM (IST)
मालवी और कमाच खेड़ा की छात्राएं डीसी से मिलने पहुंची, बस चलवाने की मांग

जागरण संवाददाता, जींद : गांव मालवी व कमाच खेड़ा रूट पर बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर मंगलवार को छात्राएं डीसी कार्यालय पहुंची। डा. आंबेडकर शिक्षा एवं कल्याण समिति मालवी के सदस्यों के साथ पहुंची छात्रा प्रीति, सरला, अंजलि, गरिमा, काफी, सकिना, रेनु, रेमन, निधि, अंकिता ने बताया कि प्रतिदिन काफी संख्या में विद्यार्थी पढ़ाई के लिए जुलाना और जींद आते हैं। वहीं ग्रामीण भी जरूरी कार्यो के लिए शहर आते हैं। शहर आने-जाने के लिए ना तो बस की सुविधा है और निजी वाहन भी बहुत कम चलते हैं। जिससे उन्हें समय पर स्कूल व कालेज आने में दिक्कत होती है। इसलिए उनके रूट पर बस सेवा शुरू की जाए। जिससे विद्यार्थी समय पर स्कूल व कालेज आ सकें और आम जन को सुविधा मिले।

गौरतलब है कि काफी गांवों में बस नहीं चलने के कारण विद्यार्थियों को दिक्कत होती है और निजी वाहनों में आना पड़ता है। परिचालकों के पद रिक्त होने के कारण ग्रामीण रूटों पर बसों के चक्कर भी मिस हो रहे हैं। रोडवेज महाप्रबंधक ने दूसरे डिपो से डेपुटेशन पर परिचालक भेजने के लिए मुख्यालय को लिखा हुआ है। वहीं परिचालकों की व्यवस्था नहीं होने तक 15 चालकों से परिचालक के तौर पर काम लेने की भी अनुमति मांगी हुई है। रोडवेज महाप्रबंधक गुलाब सिंह दूहन ने बताया कि इस रूट पर बस नहीं चलती है। अगर व्यवस्था बनती है, तो इन गांवों में बस सेवा शुरू की जाएगी।

बीएड में निर्धारित सीटों से आए कम आवेदन, डेट बढ़ाने की मांग

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले बीएड कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन करने की मंगलवार को अंतिम तिथि थी। विश्वविद्यालय के अधीन जींद, हिसार, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, पलवल, महेंद्रगढ़ जिले तथा एक बीएड कालेज चरखी दादरी समेत कुल 132 कालेज आते हैं। जिनमें बीएड की 16650 सीट हैं। इन कालेजों में आनलाइन पोर्टल पर बीएड में दाखिले के लिए मंगलवार शाम तक करीब 10 हजार आवेदन ही आए। वहीं डीपीएड, बैचलर आफ फिजिकल एजुकेशन, बीएड स्पेशल में भी निर्धारित सीटों से कम आवेदन आए हैं। विद्यार्थी बीएड में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने बताया कि आवेदन की तारीख बढ़ाने की मांग विद्यार्थियों की आई है। विद्यार्थियों के हित को ध्याम में रखते हुए जल्द ही इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.