जींद में किसानों के खातों में पेमेंट न आने से आढ़तियों में रोष

मेला अनाज मंडी और कपास मंडी में हैफेड व फूड सप्लाई एजेंसी की ओर से गेहूं की खरीद की थी। इसके बाद एजेंसियों द्वारा गेहूं का लाखों क्विंटल का उठान किया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:14 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:14 AM (IST)
जींद में किसानों के खातों में पेमेंट न आने से आढ़तियों में रोष
जींद में किसानों के खातों में पेमेंट न आने से आढ़तियों में रोष

संवाद सूत्र, नरवाना : नरवाना की मेला अनाज मंडी और कपास मंडी में हैफेड व फूड सप्लाई एजेंसी की ओर से गेहूं की खरीद की थी। इसके बाद एजेंसियों द्वारा गेहूं का लाखों क्विंटल का उठान किया जा चुका है लेकिन किसानों का भुगतान नहीं हो पाया है। इससे आढ़तियों में एजेंसियों के प्रति काफी नाराजगी है।

इस मामले में शनिवार को मंडी एसोसिएशन के प्रधान शशीकांत शर्मा के नेतृत्व में आढ़तियों की बैठक हुई थी। बैठक के बाद मार्केट कमेटी के सहायक सचिव रामफल से आढ़ती मिले और उनको समस्या से अवगत करवाया। प्रधान शशीकांत शर्मा ने कहा कि हैफेड एजेंसी द्वारा लाखों रुपये की पेमेंट नहीं की गई है। जब इस बारे डीएम से बात की, तो उन्होंने कहा कि मार्केटिग बोर्ड के पोर्टल द्वारा मैसेज नहीं भेजा जा रहा है।

वहीं जब मार्केट कमेटी के अधिकारियों से बातचीत की जाती है, तो कहा जाता है कि उनका कोई मैटर ही नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों विभाग के अधिकारी एक-दूसरे के ऊपर पल्ला झाड़ रहे हैं। लेकिन पेमेंट किसानों की नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि एजेंसियों द्वारा 28 अप्रैल तक तो बीडिग कर ली गई है, लेकिन 29 और 30 अप्रैल की बीडिग करनी बाकी है। जबकि लॉकडाउन एक मई को लगा था। दो दिन की बीडिग बाकी थी, तो हैफेड मैनेजर से बात की थी, तो उनके द्वारा मंगलवार को बीडिग करने की बात की थी। परंतु अभी तक बीडिग नहीं की है। इससे मंडी में लगभग 30-40 हजार बैग अभी पड़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन बीडिग जल्द करवाएं और किसानों के खाते में पेमेंट कराई जाएं।

chat bot
आपका साथी