जिला बार एसोसिएशन प्रधान के लिए चार लोगों ने ठोकी ताल, आज नामांकन का आखिरी दिन

जिला बार एसोसिएशन जींद के प्रधान पद के लिए चार ालेगों ने नामांकन दिया है। राजेश ने प्रधान पद के लिए लगातार चौथी बार किया नामांकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:08 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:08 AM (IST)
जिला बार एसोसिएशन प्रधान के लिए चार लोगों ने ठोकी ताल, आज नामांकन का आखिरी दिन
जिला बार एसोसिएशन प्रधान के लिए चार लोगों ने ठोकी ताल, आज नामांकन का आखिरी दिन

राजेश ने प्रधान पद के लिए लगातार चौथी बार किया नामांकन

निवर्तमान उपप्रधान हेमंत सुखीजा भी दूसरी बार मैदान में कूदे

जागरण संवाददाता, जींद: जिला बार एसोसिएशन के चुनावों के लिए शुक्रवार 3 दिसंबर को नामांकन का आखिरी दिन है। वीरवार को प्रधान पद पर चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जबकि उपप्रधान पद के लिए मात्र एक प्रत्याशी ने पर्चा भरा। प्रधान पर इस पर चुनाव काफी रोमांचक होने की संभावना है। चुनाव में इस बार 888 वकील वोट डालेंगे, जबकि पिछली बार 781 वोट थे। कुछ वोट नए बने हैं तो वार्षिक चंदा जमा न कराने वाले कुछ वकीलों के वोट काटे भी गए हैं।

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान, उपप्रधान, सचिव व संयुक्त सचिव पदों का चुनाव 17 दिसंबर को होगा। इसके लिए एक दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। वीरवार को नामांकन के दूसरे दिन तक चारों पदों पर कुल दस प्रत्याशियों ने रिटर्निंग अधिकारी बलबीर सिंह ढुल व कमेटी के पास नामांकन किए। प्रधान पद के लिए रामरूप चहल, राजेश गोयत, संदीप लाठर और राजकुमार रेढू ने नामांकन किया। राजेश लगातार ने लगातार चौथी बार प्रधानगी के लिए ताल ठोकी है। पहली बार वह बराबरी के मुकाबले में टास से हार गए थे, जबकि बीते दो चुनावों में अच्छे वोटों से जीत हासिल की। प्रधानगी के दौरान राजेश गोयत ने बार हाल का पुनरुद्धार करवाया और लाइब्रेरी को मूर्त रूप दिया। अपने कामों के चलते युवा व सीनियर वकीलों में अच्छी पकड़ व छवि बनाई। राजकुमार रेढू पहले भी प्रधान पद का चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें गिनती के ही वोट मिल पाए। जबकि रामरूप चहल व संदीप लाठर पहली बार प्रधान का चुनाव लड़ रहे हैं। निवर्तमान उपप्रधान हेमंत सुखीजा दोबारा फिर इसी पद के लिए नामांकन है। पिछली बार उपप्रधान पर चार प्रत्याशी थे और हेमंत ने सबसे ज्यादा 204 मतों के अंतर से रिकार्ड जीत हासिल की थी। सचिव पद पर देव मलिक, सुरेंद्र खटकड़, विनोद टिडल ने पर्चा भरा है और संयुक्त सचिव के लिए संदीप पाहवा और दलबीर लाठर मैदान में कूदे हैं। शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन सभी पदों पर प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो जाएगी।

--फीस को कोर्ट में चैलेंज, आज होगी सुनवाई

जिला बार एसोसिएशन ने चारों पदों चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए पहली बार फीस निर्धारित कर दी है। रिटर्निंग आफिसर बलबीर सिंह ढुल की अध्यक्षता में बनी सात सदस्यीय चुनाव समिति ने बीते दिनों रेजुलेशन पास करके यह फीस निर्धारित की थी। प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाले को 20 हजार रुपये, उपप्रधान के लिए 10 हजार, सचिव के लिए 15 हजार और सहसचिव के लिए 5 हजार रुपये फीस रखी है। एक सीनियर वकील ने इस फैसले को चुनौती देते हुए कोर्ट में याचिका लगाई है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होने की संभावना है। हालांकि अभी तक जिन दस प्रत्याशियों ने नामांकन किया है, उन सभी ने फीस भर दी है।

--------

यह रहेगा चुनाव का शेड्यूल

नोमिनेशन: एक से तीन दिसंबर तक

नाम वापसी: 6 दिसंबर को

छंटनी: 7 दिसंबर

चुनाव: 17 दिसंबर

मतगणना: चुनाव के तुरंत बाद

chat bot
आपका साथी