लंबित मांगें पूरी न होने पर शिक्षकों में रोष

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर लंबित मांगों को लेकर मंगलवार 30 नवंबर को प्रदर्शन करेगा। जिला प्रधान साधुराम व जिला सचिव मामराज जांगड़ा ने प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कहा कि प्रदर्शन के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो एक दिसंबर से कार्यालय पर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:16 PM (IST)
लंबित मांगें पूरी न होने पर शिक्षकों में रोष
लंबित मांगें पूरी न होने पर शिक्षकों में रोष

जागरण संवाददाता, जींद: हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर लंबित मांगों को लेकर मंगलवार 30 नवंबर को प्रदर्शन करेगा। जिला प्रधान साधुराम व जिला सचिव मामराज जांगड़ा ने प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कहा कि प्रदर्शन के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो एक दिसंबर से कार्यालय पर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा।

राज्य कोषाध्यक्ष संजीव सिगला ने बताया कि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अध्यापकों के बहुत से मामले काफी समय से लंबित पड़े हुए हैं। अध्यापक संघ अधिकारी से मिलकर समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास कर चुका है, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। अलग-अलग बहाने बनाकर अध्यापकों के एसीपी रोके जा रहे हैं। अध्यापकों की पिछले 2016-19 सत्र की एलटीसी अभी तक भी पेंडिग हैं, जेबीटी सीनियरिटी लिस्ट, कन्फर्मेशन, सिटीजन चार्टर लागू करना, परीक्षा व्यवस्था में सुधार करना आदि मामले भी बहुत समय से लंबित पड़े हुए हैं।

जिला कोषाध्यक्ष भूप सिंह वर्मा ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सरकारी स्कूलों से संबद्धता के नाम पर पांच पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया जा रहा है, जो कि बिलकुल अनुचित है। बोर्ड को कार्रवाई के लिए और समय देना चाहिए व जुर्माने का पत्र तुरंत वापस होना चाहिए। ऐसा नहीं किया तो अध्यापक संघ इसका पुरजोर विरोध करेगा।

इस अवसर पर भूप सिंह वर्मा, सत्येंद्र कुमार, सतबीर गहलोत, रोहतास आसन, शमशेर कौशिक, महेंद्र गौतम, रोहतास आसन, शमशेर बूरा, सत्येंद्र गौतम, ईश्वर सैनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी