खराब मौसम को देखते हुए उठान कार्य में लाएं तेजी : डीसी

डीसी डा. आदित्य दहिया ने संबंधित क्षेत्र के एसडीएम और एचसीएस अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:21 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:21 AM (IST)
खराब मौसम को देखते हुए उठान कार्य में लाएं तेजी : डीसी
खराब मौसम को देखते हुए उठान कार्य में लाएं तेजी : डीसी

जागरण संवाददाता, जींद : डीसी डा. आदित्य दहिया ने संबंधित क्षेत्र के एसडीएम और एचसीएस अधिकारियों को अतिरिक्त शक्तियां देते हुए मंडियों से गेहूं उठान के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उपमंडलाधिकारी व अन्य एचसीएस को अनाज मंडियों का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। खराब मौसम को देखते हुए डीसी ने एसडीएम और एचसीएस अधिकारियों को गेहूं उठान को लेकर नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

डीसी ने कहा कि सभी अधिकारी अनाज मंडियों में जाकर यह सुनिश्चित करें कि संबंधित ठेकेदार ने गेहूं का उठान कर लिया है या नही। यदि कोई ठेकेदार उठान कार्य में तेजी नहीं लाता है और खरीदे गए गेहूं का उठान 48 घंटे के भीतर नहीं करता है तो उसके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए और उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए। यदि नोटिस जारी करने के 24 घंटे के अंदर-अंदर उठान कार्य नहीं होता है तो, संबंधित ठेकेदार का लाइसेंस सस्पेंड या रद किया जाए। डीसी ने स्पष्ट किया कि ठेकेदार की जगह किसी अन्य ठेकेदार/ट्रांपोर्टर अथवा ऐजेंसी को उसी रेट में या उससे कम रेट पर उठान के कार्य का ठेका देने की शक्तियां भी संबंधित नोडल को दी हैं।

बारिश में भीगी मंडी में गेहूं की फसल

संवाद सहयोगी, अलेवा : क्षेत्र में शुक्रवार शाम को तेज आंधी के साथ हुई बारिश से अलेवा अनाज मंडी में आई गेहूं की फसल भीग गई। मंडी में पड़ी गेहूं की ढेरियों पर किसान और आढ़ती तिरपाल ढकते नजर आए। हालांकि आढ़तियों द्वारा भी गेहूं के बैगों को बारिश के पानी से भीगने से बचाने के लिए पूरी व्यवस्था की हुई थी। इसके बावजूद शुरू में गेहूं भीग गई। शनिवार को दोपहर बाद लगभग चार बजे किसानों द्वारा रीपर से तूड़ा बनाने का कार्य शुरू किया गया।

chat bot
आपका साथी