किसान 26 को आंखों पर बांधेंगे काली पट्टी

पुरानी मंडी में 26 अगस्त को महाराजा अग्रसेन मंदिर में किसान सर्व धर्म सभा होगी जिसमें किसान मजदूर व्यापारी मुस्लिम सिख सहित सभी धर्मों के लोग शिरकत करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 07:22 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 07:22 AM (IST)
किसान 26 को आंखों पर बांधेंगे काली पट्टी
किसान 26 को आंखों पर बांधेंगे काली पट्टी

संवाद सूत्र, उचाना: पुरानी मंडी में 26 अगस्त को महाराजा अग्रसेन मंदिर में किसान सर्व धर्म सभा होगी, जिसमें किसान, मजदूर, व्यापारी, मुस्लिम, सिख सहित सभी धर्मों के लोग शिरकत करेंगे। इस दिन किसान आंखों पर पट्टी बांधकर रोष प्रकट करेंगे। किसान आंदोलन को 26 अगस्त को 9 महीने पूरे होंगे। यहां बैठक के बाद राष्ट्रपति के नाम तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग एसडीएम के माध्यम ज्ञापन भेज कर करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन(चढूनी) जिलाध्यक्ष आजाद पालवां ने बताया कि 1907 में किसानों ने अपने हक के लिए आंदोलन किया था, उससे बड़ा आंदोल आज किसान, मजदूर द्वारा अपने हकों के लिए किया जा रहा है। आंदोलन को व्यापारी सहित सभी धर्मो के लोग अपना समर्थन दे रहे हैं। अंग्रेजों के शासनकाल में 1907 में जो आंदोलन भगत सिंह के चाचा अजीत सिंह, पिता किशन सिंह की अगुवाई में शुरू हुआ था, वो 9 महीने चला था। इस आंदोलन के आगे अंग्रेजों की सरकार को झुकना पड़ा था और किसानों की जीत इस आंदोलन में हुई थी।

पालवां ने कहा कि दिल्ली बार्डर पर किसानों के धरने को नौ महीने पूरे होने वाले हैं, लेकिन सरकार आंखें बंद किए हुए है। अंधी हो चुकी सरकार को जगाने के लिए किसान 26 अगस्त को आंखों पर काली पट्टी बांधेंगे। जब अंग्रेज किसान आंदोलन के 9 महीने के बाद मान गए तो पीएम नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वो भी 9 महीने से अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे किसानों की मांग को माने ताकि किसान अपने घर लौट सकें। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांगें माननी चाहिए।

chat bot
आपका साथी