हिसार में सीएम का विरोध करने जींद से जाएंगे किसान

खटकड़ टोल पर शनिवार को किसानों ने सुनील काब्रछा की अध्यक्षता में धरना दिया। सांकेतिक भूख हड़ताल पर विकास सोमित मंदीप तेजबीर राकेश मोहित जीतू रहे। महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि शहीद सुखदेव की जयंती मनाई गई। हिसार में 16 मई को सीएम मनोहर लाल के प्रस्तावित कार्यक्रम के विरोध करने का फैसला लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:20 AM (IST)
हिसार में सीएम का विरोध करने जींद से जाएंगे किसान
हिसार में सीएम का विरोध करने जींद से जाएंगे किसान

संवाद सूत्र, उचाना : खटकड़ टोल पर शनिवार को किसानों ने सुनील काब्रच्छा की अध्यक्षता में धरना दिया। सांकेतिक भूख हड़ताल पर विकास, सोमित, मंदीप, तेजबीर, राकेश, मोहित, जीतू रहे। महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि, शहीद सुखदेव की जयंती मनाई गई। हिसार में 16 मई को सीएम मनोहर लाल के प्रस्तावित कार्यक्रम के विरोध करने का फैसला लिया गया।

भाकियू जिलाध्यक्ष आजाद पालवां ने कहा कि सीएम मनोहर लाल हिसार का कार्यक्रम रद करें। अगर सीएम कार्यक्रम में हिसार आते हैं तो उनका विरोध करने खटकड़ टोल से किसान, मजदूर जाएंगे। किसान अब फैसला कर चुके हैं कि भाजपा, जजपा नेता अगर किसी कार्यक्रम में आते है तो वो विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल को किसानों से धरना समाप्त करने की अपील करने की बजाए पीएम नरेंद्र मोदी से किसानों की जो मांगे हैं उनको मानने की अपील करनी चाहिए। आज सरकार यह साबित करना चाहती है कि किसानों के धरने से कोरोना संक्रमण फैला है। आज देश भर में कोरोना संक्रमण फैला है क्या किसान वहां भी गए थे। किसान कोरोना वैक्सीन लगवाने को तैयार है। धरनों पर कैंप लगा कर किसानों को वैक्सीन लगाई जाए। मौके पर सिक्किम श्योकंद, बालकिशन, रामचंद्र फौजी, बिजेंद्र सिंह सिधु, हरिकेश काब्रच्छा, अनीता, गीता, राजबाला, बबली खटकड़, कृष्णा, फूल सिंह श्योकंद, ज्ञानी राम मौजूद रहे।

------------------ अनाज मंडी में गेट बंद कर हुई गेहूं की खरीद

संवाद सूत्र, जुलाना : अनाज मंडी में शनिवार को गेट बंद करके गेहूं की खरीद की गई। जब तक मंडी में खरीद का काम चला किसी भी वाहन को मंडी में प्रवेश नहीं करने दिया गया और न ही बाहर निकलने दिया गया। मंडी में गेहूं की खरीद के लिए नायब तहसीलदार प्रतीक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। खरीद कार्य की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

मंडी में शनिवार को लगभग आठ हजार क्विंटल गेहूं की खरीद की गई, लेकिन अब भी मंडी में काफी गेहूं बिना खरीद के पड़ा है, जिससे किसानों में रोष बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर शामलो कलां खरीद केंद्र पर गेट पास नहीं काटे गए और न ही खरीद हो पाई। खरीद केंद्र पर लगभग 6000 बैग खरीद का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में किसानों में प्रशासन के प्रति रोष पनप रहा है। जुलाना की अनाज मंडी में 30 हजार व शामलो कलां खरीद केंद्र पर छह हजार बैग खरीद का इंतजार कर रहे थे, लेकिन खरीद एजेंसियों ने खरीद बंद कर दी थी। प्रशासन द्वारा गेहूं की खरीद के लिए जुलाना के नायब तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था।

---------------- सरकार द्वारा किसानों को परेशान किया जा रहा है। किसानों के गेट पास बंद कर दिए गए थे जिस पर किसान मंडी में बिना गेट पास गेहूं की फसल को डाल कर गए, लेकिन एक महीने बाद भी किसानों की फसल को खरीदा नहीं जा सका है। अगर किसानों की फसल को नहीं खरीदा जाएगा तो आढ़ती और किसान आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

राजपाल लाठर, जिला प्रधान आढ़ती एसोसिएशन जींद।

chat bot
आपका साथी