पेगां पैक्स मामले में कल डीसी का घेराव करेंगे किसान

पेगां पैक्स घोटाले में जांच से असंतुष्ट संडील गांव के किसानी की रविवार को राजकीय उच्च विद्यालय में अमरजीत की अगुवाई में पंचायत हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:30 AM (IST)
पेगां पैक्स मामले में कल डीसी का घेराव करेंगे किसान
पेगां पैक्स मामले में कल डीसी का घेराव करेंगे किसान

संवाद सहयोगी, अलेवा : पेगां पैक्स घोटाले में जांच से असंतुष्ट संडील गांव के किसानी की रविवार को राजकीय उच्च विद्यालय में अमरजीत की अगुवाई में पंचायत हुई। पंचायत में किसानों ने सर्वसम्मति से 22 जून को डीसी कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया।

पंचायत में अमरजीत ने कहा कि डीसी का घेराव करते समय पुलिस या जिला प्रशासन द्वारा रोका गया, तो किसान कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने को मजबूर होंगे। इस दौरान होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए पुलिस व जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। पेगां पैक्स कर्मचारियों द्वारा किसानों के साथ खाद व नकदी के घोटाले की जांच का मामला वर्ष 2019 से चलता आ रहा है। अलेवा थाने में अमरजीत की शिकायत पर पैक्स के पूर्व प्रबंधक समेत कई कर्मचारियों के खिलाफ केस भी दर्ज है। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए अमरजीत की अध्यक्षता में 15 मार्च को विधानसभा में जाने का कार्यक्रम किसानों ने बनाया था। लेकिन डीसी डा. आदित्य दहिया ने उचाना डीएसपी जितेंद्र कुमार को किसानों से बात करने के लिए संडील भेजा था। डीएसपी ने किसानों को डीसी से मिला दिया था।

डीएसपी जितेंद्र कुमार, थाना प्रभारी अलेवा, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समिति और अपराध शाखा के इंचार्ज की मौजूदगी में डीसी ने किसानों को निष्पक्ष जांच का विश्वास दिलाया था। अपराध शाखा गांव में पहुंचकर लगभग 100 किसानों के बयान दर्ज किए थे। किसान जांच प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं। इसलिए 22 जून को डीसी के घेराव का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस घेराव में बढ़चढ़कर भाग लें। ताकि विरोध जताया जा सके।

chat bot
आपका साथी