आंदोलन को शांति और धैर्य से चलाएं किसान : प्रीतम

बद्दोवाल टोल पर चल रहे धरने के मंगलवार को छह माह पूरे हो गए। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता अंगूरी देवी ने की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:15 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:15 AM (IST)
आंदोलन को शांति और धैर्य से चलाएं किसान : प्रीतम
आंदोलन को शांति और धैर्य से चलाएं किसान : प्रीतम

संवाद सूत्र, नरवाना : बद्दोवाल टोल पर चल रहे धरने के मंगलवार को छह माह पूरे हो गए। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता अंगूरी देवी ने की। क्रमिक भूख हड़ताल पर भी सूरजमुखी बडनपुर, दनौदा से बर्फी व बीरमति व धर्मगढ़ से भरपाई व माया देवी बैठी।

मंच संचालन भी महिला डिपल दनौदा ने किया। मुख्य वक्ता अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश स्तरीय नेता मास्टर बलबीर सिंह ने कहा कि आज गण पर तंत्र कायम हो गया है। उन्होंने कहा कि जहां अपने नागरिकों की जिदगी का सौदा होता हो, वेंटिलेटर के स्थान पर आक्सीलेटर खरीदे जाते हो, जहां जीवन रक्षक दवाइयों की कालाबाजारी होती हो। जो जवानों के कफऩ तक का सौदा कर लेते हो, जहां बैंक लुटेरों को भगाया जाता हो, उनसे उम्मीद भी क्या की जा सकती है। धमतान तपा के प्रधान डा. प्रीतम ने टोल पर आने वाले लोगों का धन्यवाद किया कि वे समय निकाल कर आते है तथा अपील की कि वे आंदोलन को शांति और धैर्य से चलाएं।

इस मौके पर रामभज उझाना व संध्या छातर ने भी मंच सांझा करते हुए किसानों को आंदोलन में डटे रहने का संदेश दिया। इस मौके पर रामसिंह, नरेंद्र, सत्ता, ईश्वर, सुखबीर, महावीर, सतबीर, चांदीराम, महेंद्र गोयत, रतनसिंह, सुनील, रानी, गुड्डी, भतेरी, मामो, नीलम मौजूद रहे।

फोटो 20

लाला प्रभु दयाल चौधरी चौक पर लगाई छबील

उचाना : रेलवे स्टेशन के पास लाला प्रभु दयाल चौधरी चौक पर ठंडे मीठे के पानी की छबील लगाई है। सज्जन चौधरी ने बताया कि हर साल गर्मी के मौसम में छबील वो लगाते हैं। चिटू चौधरी, पंकज चौधरी ने बताया कि पूरे दिन ठंडे मीठे पानी की छबील लगा कर राहगीरों को ठंडा पानी पिलाया। पानी पिलाने से पुण्य मिलता है। संसू

chat bot
आपका साथी