हाईवे पर किसानों ने लगाए भाकियू के झंडे

गांव बड़ौदा के किसानों ने हाईवे के पुल पर लगी स्ट्रीट लाइटों पर भाकियू के झंडे लगाए। यहां पर लगी अधिकांश लाइटों पर किसानों द्वारा भाकियू के झंडे लगा दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:15 AM (IST)
हाईवे पर किसानों ने लगाए भाकियू के झंडे
हाईवे पर किसानों ने लगाए भाकियू के झंडे

संवाद सूत्र, उचाना : गांव बड़ौदा के किसानों ने हाईवे के पुल पर लगी स्ट्रीट लाइटों पर भाकियू के झंडे लगाए। यहां पर लगी अधिकांश लाइटों पर किसानों द्वारा भाकियू के झंडे लगा दिए हैं। किसानों का कहना है कि हाईवे पर जितने भी गांव आते हैं, जहां पर पुल बने हैं, वहां पर किसानों को चाहिए कि भाकियू के झंडे लगाएं ताकि किसान एकता का संदेश आने-जाने वाले वाहन चालकों, लोगों तक जाएं। भाकियू के झंडों का क्रेज निरंतर लोगों में बढ़ रहा है। अब मकानों पर पार्टी के झंडे नजर नहीं आते हैं, लेकिन भाकियू के झंडे वाहनों, मकानों पर लोग लगाने लगे हैं। किसान आंदोलन के बाद से भाकियू के झंडे के प्रति क्रेज भी बढ़ रहा है। किसान रामबिलास, सत्यवान, जगबीर, बलवान ने कहा किसानों की एकता का संदेश देने के लिए हाईवे पर भारतीय किसान यूनियन के झंडे लगे हैं। छात्राओं को सौंदर्यीकरण के बारे में किया जागरूक

संवाद सूत्र, नरवाना : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता का आयोजन तीन वर्गो में हुआ। प्राचार्या हिमानी शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता करवाने का उद्देश्य छात्राओं को साफ-सफाई के प्रति जागृत करना था। जिस तरह से घरों में साफ-सफाई की जाती है, वैसे ही विद्यालय कक्ष को भी अपना मानकर उसके साफ-सफाई व सौंदर्यीकरण का ध्यान रखना चाहिए। प्रतियोगिता में कक्षा में बैठने की व्यवस्था, दीवारों पर लगाए गए चार्ट, खिड़कियों, दरवाजों के रखरखाव, छात्राओं के गणवेश व छात्र हाजिरी रजिस्टर जैसे विभिन्न बिदुओं पर मूल्यांकन करवाया गया। निर्णायक मंडल में दिनेश गोयल, अनिल ढिल्लों व नरेंद्र गर्ग ने अहम भूमिका निभाई। प्रतियोगिता में माध्यमिक वर्ग में कक्षा छठी सी, उच्च वर्ग में कक्षा 10वींए, वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 12वीं बी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता कक्षाओं को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी