किसान संगठन आज सुबह 10 से चार बजे तक चार जगह रेलवे ट्रैक रोकेंगे

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आंदोलनकारी किसान सोमवार को जिले में चार जगहों पर सुबह 10 से चार बजे तक ट्रैक पर धरना देंगे और ट्रेन रोकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:20 AM (IST)
किसान संगठन आज सुबह 10 से चार बजे तक चार जगह रेलवे ट्रैक रोकेंगे
किसान संगठन आज सुबह 10 से चार बजे तक चार जगह रेलवे ट्रैक रोकेंगे

जागरण संवाददाता, जींद : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आंदोलनकारी किसान सोमवार को जिले में चार जगहों पर सुबह 10 से चार बजे तक ट्रैक पर धरना देंगे और ट्रेन रोकेंगे। किसान संगठनों ने रेल रोको आंदोलन की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई। प्रशासन ने भी किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रेस प्रवक्ता रामराजी ढुल पोंकरी खेड़ ने बताया कि नए कृषि कानून रद्द कर एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अक्टूबर को पूरे देश में रेल रोकने का आह्वान किया है। रेल रोको आंदोलन को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसान संगठनों के नेतृत्व में किसान जिले में चारों स्थानों पर रेलवे लाइन पर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे और इस दौरान रेल यातायात बंद रखा जाएगा। छह घंटे तक जिले में रेल सेवा बंद रहेगी। इसके लिए किसानों की ड्यूटी लगा दी गई हैं। ढुल ने कहा कि 26 अक्टूबर को लखनऊ में होने वाली किसान महापंचायत में भी बड़ी संख्या में जिले से किसान भाग लेंगे। इस किसान महापंचायत में लखीमपुर खीरी प्रकरण के आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जाएगी।

चार ट्रेन हो सकती प्रभावित

सुबह सवा 10 बजे जम्मू तवी एक्सप्रेस दिल्ली की तरफ जाती है। 11 बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस पुरानी दिल्ली की तरफ जाती है। दोपहर सवा एक बजे कुरुक्षेत्र से जींद पैसेंजर ट्रेन पहुंचती है। वहीं दिल्ली की तरफ से आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर जींद जंक्शन पहुंचती है। अगर किसान रेलवे ट्रैक रोकते हैं, तो ये चारों ट्रेन प्रभावित होंगी। इसलिए इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री यात्रा करने से पहले पता कर लें कि ट्रेन चलेंगी या नहीं। चलेंगी, तो स्टेशन पर कब आएंगी।

पुलिस प्रशासन ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सोमवार के किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए जींद के पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। रेल रोको आंदोलन के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल बरसोला, उचाना, नरवाना और जुलाना में तैनात रहेगा। एसपी वसीम अकरम के आदेशानुसार डीएसपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा इंतजामों की कमान संभालेंगे।

--------------

ट्रेन रद्द करने का नहीं आया है संदेश

जींद रेलवे स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि किसानों ने सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक रेलवे ट्रैक जाम करने का आह्वान किया है। रेलवे की तरफ से किसी भी ट्रेन को रद्द करने का कोई संदेश नहीं मिला है। सुबह 10 से चार बजे के दौरा चार ट्रेन आती हैं।

chat bot
आपका साथी