छह गांवों के किसानों ने खेतों में जलभराव को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

नरवाना में सीवरेज व बरसाती पानी के कारण नरवाना इस्माइलपुर धरौदी फरैण कलां फरैण खुर्द खानपुर के गांवों के खेतों में पानी खड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:45 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:45 AM (IST)
छह गांवों के किसानों ने खेतों में जलभराव को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
छह गांवों के किसानों ने खेतों में जलभराव को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, नरवाना : सीवरेज व बरसाती पानी के कारण नरवाना, इस्माइलपुर, धरौदी, फरैण कलां, फरैण खुर्द, खानपुर के गांवों के खेतों में पानी खड़ा है। जिस कारण पूरी फसल खराब हो चुकी है। खेतों में जलभराव को लेकर छह गांवों के किसान एसडीएम डा. सुरेंद्र बैनिवाल से मिले और उनको ज्ञापन सौंपकर इसका स्थाई समाधान करवाने की मांग की। किसानों किताब सिंह मोर, सत्यवान शर्मा, अमरजीत, दलबीर सिंह, सुरेश, जगदीश, कृष्ण, रामपाल, सुरेश, इंद्र ने कहा कि उनके खेतों में नरवाना शहर का सीवरेज का पानी लगातार खेतों में चल रहा है। जिससे खेतों में काफी जलभराव हो गया है। इसको निकालने के लिए कोई आसपास ड्रेन भी नहीं हैं। गांवों के पास माइनर भी है, लेकिन उसमें पानी को निकालने नहीं दिया जा रहा है। जिससे पानी निकालने का कोई इंतजाम नहीं है।

उन्होंने बताया कि खेतों में जलभराव की समस्या पिछले चार सालों से ज्यों की त्यों बनी हुई है और हर साल फसल पानी में डूबकर खराब हो जाती है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा धान का फसल बीमा भी करवाया हुआ है, लेकिन बीमा कंपनी धान की फसल का कोई मुआवजा नहीं दे रही हैं। उन्होंने कहा कि बीमा कंपनी उसको ही बीमा दे रही है, जिनकी फसल प्राकृतिक आपदा से नष्ट होती है। उन्होंने कहा कि उनके खेतों में पीछे से ही पानी आ रहा है और उसी से ही फसल नष्ट हो गई है। फिर भी बीमा कंपनी कोई मुआवजा नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि अगर उनके खेतों से पानी नहीं निकाला गया, तो गेहूं की बिजाई भी नहीं हो सकेगी। उन्होंने कहा कि पानी की निकासी के लिए एक ड्रेन निकाली जाए।

chat bot
आपका साथी