किलाजफरगढ़ गांव में किसानों की महापंचायत आज

किलाजफरगढ़ गांव में रविवार को किसानों की महापंचायत होगी। इस महापंचायत में किसान जमीन अधिग्रहण के उचित मुआवजा लेने के लिए कोई भी कड़ा फैसला ले सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 07:30 AM (IST)
किलाजफरगढ़ गांव में किसानों की महापंचायत आज
किलाजफरगढ़ गांव में किसानों की महापंचायत आज

संवाद सूत्र, जुलाना : किलाजफरगढ़ गांव में रविवार को किसानों की महापंचायत होगी। इस महापंचायत में किसान जमीन अधिग्रहण के उचित मुआवजा लेने के लिए कोई भी कड़ा फैसला ले सकते हैं।

गांव किलाजफरगढ़ में डेढ़ महीने से राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी के निर्माण को लेकर अधिग्रहण की गई जमीन का उचित मुआवजा लेने की मांग को लेकर आठ गांव के किसान धरने पर बैठे हुए है। धरने पर बैठे किसानों के बीच निगरानी कमेटी प्रमुख एवं भाजपा नेता सतीश सांगवान पहुंचे। किसानों को संबोधित करते हुए सांगवान ने कहा कि उनकी मांग जायज है और वे उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे। ताकि उन्हें उचित मुआवजा मिल सके। सरकार द्वारा किसानों की मांगों को अनदेखा करने को लेकर 26 मई को महापंचायत के लिए किसान नेता रमेश दलाल के नेतृत्व में किसान गांव-गांव जाकर किसानों को निमंत्रण दे रहे हैं। गांव निडाना, ढिगाना, ललित खेड़ा, भैरो खेड़ा, नंदगढ़, अकालगढ़, बूढ़ा खेडा लाठर, शादीपुर आदि गांव का दौरा कर किसानों से महापंचायत के लिए समर्थन मांगा। इस मौके पर होशियार सिंह दलाल प्रधान नंदगढ़ बारहा, मास्टर फतेह सिंह नंदगढ़, आजाद सिंह नंदगढ़, किला जफरगढ़ से अमीर सिंह व सत्यवान, लिजवाना कलां से अनिल व राजेन्द्र, रामभज बुढ़ाखेडा, पटेल सिरसाखेड़ा, जोनी राठी सांखोल, राकेश नम्बरदार मातन आदि शामिल रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी