आम आदमी पार्टी की महापंचायत से किसानों ने किया किनारा

हुडा सेक्टर-9 के ग्राउंड में रविवार को होने वाली आम आदमी पार्टी की किसान महापंचायत से आंदोलनरत किसानों ने किनारा कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 05:20 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 05:20 AM (IST)
आम आदमी पार्टी की महापंचायत से किसानों ने किया किनारा
आम आदमी पार्टी की महापंचायत से किसानों ने किया किनारा

जागरण संवाददाता, जींद : हुडा सेक्टर-9 के ग्राउंड में रविवार को होने वाली आम आदमी पार्टी की किसान महापंचायत से आंदोलनरत किसानों ने किनारा कर लिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खटकड़ टोल प्लाजा पर चल रहे धरने पर शनिवार को किसानों ने निर्णय लिया कि आम आदमी पार्टी की महापंचायत में किसान भाग नहीं लेंगे। किसानों के मुद्दे पर हर दल राजनीति नहीं कर रहा है। टोल प्लाजा पर हुई किसानों की बैठक के बाद सर्वजातीय खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल से कोई किसान इस महांपचायत में शामिल नहीं होगा। खटकड़ टोल पर किसी भी नेता को माइक नहीं दिया जाता है। बद्दोवाला टोल पर चल रहे किसानों के धरने पर नेता मंच साझा करते हैं। वहां जाकर भी किसान नेताओं से किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता को माइक न देने का अनुरोध करेंगे। बरसोला ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीतिक दल अपनी रोटियां न सेकें। इनेलो नेता अभय चौटाला भी उचाना हलके के गांवों के दौरे कर रहे हैं, लेकिन किसान तो टोल, दिल्ली बॉर्डर पर धरनों पर बैठे हैं। अभय सिंह चौटाला को चाहिए कि अगर वो किसानों के पक्ष में हैं तो टोल, दिल्ली बॉर्डर पर टेंट लगाकर बैठें। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के नेता भी किसानों के नाम पर पंचायत, कार्यक्रम न करें। खुद के कार्यक्रम करें, लेकिन किसान के नाम पर कार्यक्रम न करें। जब ये लोग सत्ता से बाहर होते हैं तो इन्हें किसान याद आने लगते हैं।

उन्होंने कहा कि इनेलो नेता अभय चौटाला किसानों के नाम पर अपने राजनीतिक दौरे न करें, क्योंकि अभी चुनाव दूर हैं, फिर गांवों के दौरे कर लेना, जब किसान आंदोलन खत्म हो जाए। किसान संयम, अनुशासन से 2024 तक आंदोलन चलाने का मन बन चुके हैं। तीनों कानून रद करवाकर ही किसान घर जाएगा। शांति अगर कोई भंग करेगा तो सरकार के लोग ही कर रहे हैं। राजस्थान में राकेश टिकैत पर जो हमला हुआ है, वह निदनीय है। मौके पर कैप्टन भूपेंद्र जागलान, कैप्टन वेद प्रकाश बरसोला, फूल सिंह श्योकंद, मेवा करसिधु, टेकराम छापड़ा, शीला जुलानी, पनमेश्वरी, कृष्णा मौजूद रहे। भाजपा, जजपा के नेताओं को न बुलाएं शादी में

आजाद पालवां ने कहा कि खापों द्वारा फैसला लिया जा चुका है कि जब तक किसान आंदोलन चलेगा, तब तक भाजपा, जजपा के नेताओं को शादी में नहीं बुलाया जाएगा। परिवार में कोई शादी हो तो इन दोनों पार्टियों के नेताओं को न बुलाएं। जो भी दोनों पार्टियों के नेताओं को बुलाएगा, उसके घर जाकर गांधीगीरी करते हुए किसान बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी