ईसीएचएस पोलीक्लीनिक में सुविधा नहीं होने पर पूर्व सैनिकों ने धरना देकर जताया रोष

इंडियन वेटर्नर ऑग्रेनाइजेशन के आह्वान पर पूर्व सैनिकों आश्रितों के लिए ईसीएचएस पोली क्लीनिक अस्पताल में सुविधाएं नहीं होने से खफा पूर्व सैनिकों ने जिला सैनिक बोर्ड में रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:55 AM (IST)
ईसीएचएस पोलीक्लीनिक में सुविधा नहीं होने पर पूर्व सैनिकों ने धरना देकर जताया रोष
ईसीएचएस पोलीक्लीनिक में सुविधा नहीं होने पर पूर्व सैनिकों ने धरना देकर जताया रोष

जागरण संवाददाता, जींद : इंडियन वेटर्नर ऑग्रेनाइजेशन के आह्वान पर पूर्व सैनिकों, आश्रितों के लिए ईसीएचएस पोली क्लीनिक अस्पताल में सुविधाएं नहीं होने से खफा पूर्व सैनिकों ने जिला सैनिक बोर्ड में रोष प्रदर्शन किया और धरना दिया। इसके बाद मांगों को लेकर तहसीलदार अजय सैनी को मांगों का ज्ञापन सौंपा। ऑग्रेनाइजेशन के जिला अध्यक्ष कैप्टन आरएस रेढू ने कहा कि पूर्व सैनिकों, उनके आश्रितों तथा विरांगनाओं के लिए एसीएचएस पोली क्लीनिक तो बनाया गया है लेकिन स्वास्थ्य से संबंधित सेवाओं का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। न तो दवाई उपलब्ध है और न ही वहां पर तैनात चिकित्सकों का रवैया अच्छा है। मरीजों की अच्छे तरीके से जांच नहीं की जा रही है। यहां पर विशेषज्ञ चिकित्सक भी नहीं हैं। पोली क्लीनिक में एक्स-रे मशीन है लेकिन सुविधा नहीं दी जा रही। ओपीडी का समय पांच बजे तक है लेकिन चिकित्सक दो बजे ही चले जाते हैं। इमरजेंसी में बाहर पैनल के अस्पतालों में दाखिले की सुविधा नहीं है। उच्च अधिकारियों के निरीक्षण दौरे का विवरण भी सार्वजनिक नहीं किया जा रहा। दंत चिकित्सक बिना चेक किए मरीजों को रेफर कर रहा है। इससे पूर्व सैनिकों, उनके आश्रितों तथा विरांगनाओं में जबरदस्त रोष बना हुआ है। उन्होंने सरकार के खिलाफ रोष जताया।

पूर्व सैनिकों ने तहसीलदार अजय सैनी के माध्यम से डीसी को ज्ञापन भेजा। इस मौके पर कैप्टन भीम सिंह, कैप्टन बलवान सिंह, कैप्टन राजेंद्र, कैप्टन सज्जन कुमार, कैप्टन चांदराम, सूबेदार अमरनाथ, सूबेदार मेजर जयपाल सिंह, राजबीर सिंह, वीरभान, लेफ्टिनेंट प्रताप, विक्रम सिंह समेत काफी संख्या में पूर्व सैनिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी