शहर में आज से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

जींद शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन विशेष अभियान चलाएगा। अतिक्रमण हटाने के लिए नगर आयुक्त संजय बिश्नोई ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:45 PM (IST)
शहर में आज से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान
शहर में आज से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन विशेष अभियान चलाएगा। अतिक्रमण हटाने के लिए नगर आयुक्त संजय बिश्नोई ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी शहर के अलग-अलग जगह पर चार अगस्त से अभियान की शुरुआत करेगी। कमेटी में नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज, नगर परिषद के भूमि अधिकारी सचिन कुमार गोयल व नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता जयकुमार को शामिल किया गया है। कमेटी में शामिल कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें और किए गए कार्य की प्रगति रिपोर्ट जिला नगर आयुक्त कार्यालय भिजवाएं।

संजय बिश्नोई ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान गठित टीम के साथ पुलिस कर्मी भी साथ रहेंगे। उन्होंने शहर के दुकानदारों से कहा कि वह अपनी दुकानों के सामने सड़क पर रखे सामान को हटाया जाएगा। अगर कोई दुकानदार बुधवार को दुकान के सामने सड़क पर अपना सामान रखा पाया गया तो उसे नगर परिषद द्वारा उठाकर जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में पूरे शहर में सड़कों के दोनों किनारों पर पीली पट्टी लगवाई गई थी और सभी दुकानदारों को निर्देश दिए गए थे कि वे इस पट्टी के अंदर ही अपना सामान रखें। उन्होंने जींद नगर परिषद के अंतर्गत आने वाली दुकानों सभी दुकानों के मालिकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे सड़कों से अतिक्रमण हटाकर सामान को निर्धारित पीली पट्टी के अंदर ही रखें।

chat bot
आपका साथी