आउटसोर्सिग के तहत लगे कर्मचारी रहे हड़ताल पर, लैब में नहीं हुए कोरोना टेस्ट

आउटसोर्स कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से लैब में कोरोना टेस्ट नहीं हो पाए। जिसके चलते कोरोना टेस्ट कराने आने वाले लोगों को वापस जाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:08 AM (IST)
आउटसोर्सिग के तहत लगे कर्मचारी रहे हड़ताल पर, लैब में नहीं हुए कोरोना टेस्ट
आउटसोर्सिग के तहत लगे कर्मचारी रहे हड़ताल पर, लैब में नहीं हुए कोरोना टेस्ट

संवाद सूत्र, उचाना : आउटसोर्स के तहत नागरिक अस्पताल में लगे कर्मचारी मई से ज्वाइनिग लेटर देने, ट्रांसफार्मर दूसरे ब्लॉकों के अस्पतालों में किए जाने, सिक्यॉरिटी गार्ड के खत्म किए गए पद को एक साल तक और बढ़ाने के अलावा बीते छह महीने से नहीं मिले वेतन के चलते अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए। आउटसोर्स कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से लैब में कोरोना टेस्ट नहीं हो पाए। जिसके चलते कोरोना टेस्ट कराने आने वाले लोगों को वापस जाना पड़ा। तहसीलदार रामचरण शर्मा धरना दे रहे कर्मचारियों के बीच पहुंचे और मांग पत्र लिया। एसडीएम डॉ. प्रीतपाल को भी धरने पर ज्ञापन सौंपा गया। उपमंडल कार्यालय में आउटसोर्स के तहत लगे कर्मचारियों की मीटिग एडीसी मनोज कुमार के साथ हुई। मांगे माने जाने के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर लौटे। आउट सोर्सिंग प्रधान सीएचसी उचाना सोनू बूरा ने बताया कि आउट सोर्सिंग-1 के कर्मचारियों की हरियाणा सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही है। बार-बार आश्वासन देने के बाजवूद उनकी मांगों को नहीं माना जा रहा है। बीते छह महीने से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। कर्मचारी काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अब तक ज्वाइनिग लेटर नहीं दिया गया है। जिन कर्मचारियों का तबादला दूसरे अस्पताल में किया गया है, उनको मूल स्थान पर रखा जाए। सिक्यॉरिटी गार्ड का कार्यकाल बढ़ाया जाए, इसके समकक्ष पद पर नियुक्त किया जाए।

सीएचसी कंडेला के आउटसोर्स कर्मचारियों को दूसरी जगह भेजने का विरोध

जागरण संवाददाता, जींद : स्वास्थ्य कर्मचारी संघ संबंधित भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कंडेला पर कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों ने ठेकेदार व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ धरना देकर अपना रोष प्रकट किया। कर्मचारियों ने बताया कि आउटसोर्स एजेंसी ने 17 मार्च को एक लिस्ट जारी की। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कंडेला पर कार्यरत सात आउटसोर्स कर्मचारियों का स्थानांतरण दूसरी जगह कर दिया। ये कर्मचारी कई सालों से कार्य कर रहे थे। कोविड-19 जैसी महामारी में और वैक्सीनेशन भी इनका काम बहुत सराहनीय रहा है। इसके बावजूद भी ठेकेदार ने इन कर्मचारियों को मूल स्थान से कहीं और बदली करने का फरमान जारी कर दिया। आउटसोर्स कर्मचारियों ने एसएमओ कंडेला के आश्वासन पर धरना समाप्त किया। एसएमओ ने सिविल सर्जन को पत्र लिखकर किसी भी कर्मचारी का स्थानांतरण नहीं करने का आह्वान किया है। इस मौके पर सुभाष, जोगिद्र, संदीप, राजेश, प्रदीप, सुमित, ध्रुव, जगदीप, मुकेश, रानी ,सुल्तान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी