एनएमएमएस परीक्षा में बड़नपुर की 11 छात्राओं ने मारी बाजी

राष्ट्रीय साधन एवं छात्रवृत्ति योजना एनएमएमएस के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का मौका मिलता है। इसमे पास होने वाले विद्यार्थियों को 9-12वीं कक्षा तक प्रतिमाह एक हजार रुपये छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:54 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:54 AM (IST)
एनएमएमएस परीक्षा में बड़नपुर की 11 छात्राओं ने मारी बाजी
एनएमएमएस परीक्षा में बड़नपुर की 11 छात्राओं ने मारी बाजी

संवाद सूत्र, नरवाना : राष्ट्रीय साधन एवं छात्रवृत्ति योजना एनएमएमएस के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का मौका मिलता है। इसमे पास होने वाले विद्यार्थियों को 9-12वीं कक्षा तक प्रतिमाह एक हजार रुपये छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

नवंबर में आयोजित परीक्षा में राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय बड़नपुर की 11 छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। मुख्याध्यापक रमेश कुमार ने बताया कि पिछले वर्ष भी इस विद्यालय की सात छात्राओं का चयन हुआ था। विद्यालय ने लगातार दो वर्ष प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में 31 हजार और कल्चर फेस्टिवल 2018 में राज्य स्तर पर समूहगान में द्वितीय स्थान प्राप्त कर 15 हजार रुपये का पुरस्कार जीता। स्कूल इस वर्ष खंड स्तर पर मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रोत्साहन प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान पर रहा। इस दौरान अव्वल रहने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रमेश कुमार, अनंतपाल, महेश कुमार, सुखबीर ¨सह, सरला देवी, दलशेर ¨सह, सुख¨वद्र, इंद्रावती, रितु शर्मा, राजबाला व गीता देवी उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी