शिक्षा विभाग कराएगा जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम, छठी से 12वीं तक के विद्यार्थी लेंगे हिस्सा

शिक्षा विभाग 27 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम कराएगा। कार्यक्रम में छठी कक्षा से 12वीं तक के विद्यार्थी भाग लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:42 PM (IST)
शिक्षा विभाग कराएगा जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम, छठी से 12वीं तक के विद्यार्थी लेंगे हिस्सा
शिक्षा विभाग कराएगा जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम, छठी से 12वीं तक के विद्यार्थी लेंगे हिस्सा

जागरण संवाददाता, जींद : शिक्षा विभाग 27 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम कराएगा। कार्यक्रम में छठी कक्षा से 12वीं तक के विद्यार्थी भाग लेंगे।

शिक्षा निदेशालय की ओर से प्रत्येक जिले के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को दो लाख 73 हजार रुपये तथा जिला शिक्षा अधिकारी को 34400 रुपये की राशि की स्वीकृति दी गई है। पुस्कार राशि विजेता विद्यार्थियों के खाते में जमा करवाई जाएगी। कोरोना काल में लंबे समय तक स्कूल बंद होने के कारण विद्यार्थी घर रहे। वहीं स्कूल खुलने के बाद भी कोविड-19 की गाइडलाइन के चलते ज्यादा गतिविधियां नहीं हो पाई। जिससे विद्यार्थियों का स्कूलों में मन नहीं लग रहा है। विद्यार्थियों के मानसिक विकास को ध्यान में रखते हुए विभाग ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का फैसला लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। जो विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, उनके आइकार्ड बनाए जाएंगे। छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के इनाम की राशि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और नौवीं से 12वीं कक्षा तक के विजेता विद्यार्थियों की इनाम राशि का भुगतना जिला शिक्षा अधिकारी करेंगे। फोक डांस ग्रुप, फोक डांस सोलो और म्यूजिक सोलो रागनी में प्रथम इनाम 3100, द्वितीय 2100 और तृतीय इनाम 1500 रुपये मिलेगा।

----------------

विजेता विद्यार्थी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

जिला शिक्षा अधिकारी मदन चोपड़ा ने बताया कि जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम 27 से 30 सितंबर के दौरान होगा। विजेता विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। जिला स्तर पर विजेता विद्यार्थी राज्य स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी