बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से धंसी जमीन, बना गहरा गड्ढा

पुरानी चुंगी चौक के एक दुकान के सामने बरसाती पानी की निकासी नहीं होने के कारण जमीन धंस गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:20 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:20 AM (IST)
बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से धंसी जमीन, बना गहरा गड्ढा
बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से धंसी जमीन, बना गहरा गड्ढा

संवाद सूत्र, सफीदों : पुरानी चुंगी चौक के एक दुकान के सामने बरसाती पानी की निकासी नहीं होने के कारण जमीन धंस गई। गनीमत रही की उस समय दुकान पर ग्राहक नहीं थे अथवा जमीन के धंसने से ग्राहकों को चोटें आ सकती थी। आसपास के दुकानदारों में घटना के कारण भारी रोष है। दुकानदार संदीप, राजू, सुरेश, काला व नरसी ने बताया कि उनकी दुकान के सामने बरसाती पानी की निकासी के लिए कोई नाला नहीं है। जिसके कारण बरसाती पानी दुकान के सामने खड़ा हो जाता है। वीरवार की सुबह अचानक दुकान के सामने की जमीन धंस गई जिसके कारण एक गहरा गड्ढा हो गया। जिसकी जानकारी निवर्तमान पार्षद को भी मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने ने नगरपालिका को घटना की जानकारी दी। दुकानदारों ने बताया कि नगरपालिका का एक कर्मचारी मौके पर पहुंचा था, लेकिन उसने कहा कि हमारे पास मिट्ठी का कोई प्रबंध नहीं है। आप लोगों को खुद से मिट्टी का प्रबंध करना होगा। दुकान के मालिक ने अपने खर्चे से गड्ढे में तीन रेहड़ी मलबा डलवाया है, लेकिन गड्ढा फिर भी भर नहीं पाया है। दुकानदारों ने कहा कि गड्ढा गहरा होता जा रहा है। अगर नगरपालिका ने समय रहते गड्ढे को भरने व निकासी का प्रबंध नहीं किया तो दुकाने गिर भी सकती हैं जिससे जानमाल का भारी नुकसान हो सकता है। नगर पालिका के सचिव सौरभ जैन ने कहा कि जल्द ही गड्ढे को भरवा दिया जाएगा। सफाई, पानी की निकासी की समस्या को लेकर नप सचिव से मिले लोग

संवाद सूत्र, जुलाना : कस्बे की समस्याओं का समाधान करवाने की मांग को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के युवा सचिव अर्जुन पंडित कस्बे के लोगों के साथ नगरपालिका के सचिव ललित गोयल से मिले और सचिव नजल्द ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।

अर्जुन पंडित ने कहा कि जुलाना में हल्की बरसात होते ही जलभराव की समस्या पैदा हो जाती है। कई कालोनियों में पानी भर जाता है और गलियां जलमग्न हो जाती हैं। पानी निकासी का प्रबंध पुख्ता किया जाए। जुलाना में सफाई व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। कर्मचारी सफाई को लेकर गंभीर नहीं हैं। जुलाना में करोड़ों रुपये की लागत से बना अटल पार्क खस्ता हालत में हैं। पार्क में सफाई व्यवस्था का अभाव है और झाड़ियों उगी हुई हैं। पार्क के सामने सड़क किनारे कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। पार्क में सुबह-सायं कस्बे के लोग घूमने आते है। गंदगी के ढेर बदबू मारते रहते हैं और सुंदरता को भी ग्रहण लगाएं हुए हैं। जुलाना में स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। अंधेर में चोरी की घटना का अंदेशा बना रहता है।

chat bot
आपका साथी